Logo
election banner
ICC Women T20I Rankings: भारत की दीप्ति शर्मा आईसीसी की महिला टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गई हैं। उन्हें हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार ने एशियन गेम्स में अच्छे प्रदर्शन का इनाम दिया है और डीएसपी बनाया था।

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा मंगलवार को जारी हुई आईसीसी की नई महिला टी20 रैंकिंग में एक स्थान ऊपर उठकर संयुक्त दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। वहीं, उनकी साथी गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर को भी एक स्थान का फायदा हुआ है और वो गेंदबाजों की रैंकिंग में 10वें पायदान पर पहुंच गईं। 

उत्तर प्रदेश की रहने वाली दीप्ति शर्मा को हाल ही में यूपी सरकार ने डीएसपी बनाया है। साथ ही एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारतीय टीम का सदस्य होने की वजह से उन्हें बतौर इनाम 3 करोड़ रुपये भी दिए थे। इस सम्मान के बाद दीप्ति ने आईसीसी रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई है। 

साउथ अफ्रीकी स्पिनर को 3 स्थान का नुकसान
साउथ अफ्रीका की स्पिनर नोनकुलुलेको लाबा के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फीके प्रदर्शन का दीप्ति को फायदा मिला है। लाबा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 मैच में एक ही विकेट लिया था। इसी वजह से वो तीन स्थान नीचे गिर गईं और दूसरे स्थान से सीधे पांचवें पायदान पर पहुंच गईं। 

दीप्ति-सादिया संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर
इसी तरह पाकिस्तान की सादिया इकबाल को एक स्थान का फायदा हुआ है और वो दीप्ति के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं। इंग्लैंड की सारा ग्लेन एक पायदान ऊपर चढ़कर चौथे स्थान पर आ गईं हैं। इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टन ने गेंदबाजों की टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर अच्छी बढ़त बनाए रखी है।

ऑलराउंडर की रैंकिंग में बदलाव नहीं
ऑलराउंडर की नवीनतम T20I रैंकिंग के शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ और दीप्ति चौथे स्थान पर बरकरार हैं।

मंधाना बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर
बल्लेबाजों की नई टी20 रैंकिंग में, भारत की उप-कप्तान स्मृति मंधाना चौथे स्थान पर हैं और सर्वोच्च रैंकिंग वाली भारतीय बनी हुईं हैं जबकि जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा और हरमनप्रीत कौर की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। ये तीनों क्रमशः 13वें, 16वें और 17वें स्थान पर हैं। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार पारी के बाद ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में हमवतन ताहिला मैक्ग्रा को पीछे छोड़कर शीर्ष पर पहुंच गईं हैं।

5379487