Logo
election banner
वेस्टइंडीज के Shamar Joseph ने अपने पहले ही टेस्ट में कमाल कर दिया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 11वें नंबर पर 36 रन ठोके फिर पहली ही गेंद पर स्टीव स्मिथ को आउट कर दिया।

Shamar Joseph Test Debut : वेस्टइंडीज के शमर जोसेफ ने अपने टेस्ट करियर की धमाकेदार शुरुआत की। शमर ने पहले 11वें नंबर पर तूफानी पारी खेली और अब जब गेंदबाजी की बारी आई तो पहली ही बॉल पर विकेट झटक लिया। शमर ने स्टीव स्मिथ को अपना शिकार बनाया।

उन्होंने बतौर ओपनर स्मिथ का आगाज अच्छा नहीं होने दिया। डेविड वॉर्नर के संन्यास के बाद स्मिथ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग कर रहे हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ एडिलेड टेस्ट से ही उन्होंने शुरुआत की है। शमर टेस्ट करियर की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले वेस्टइंडीज के दूसरे बॉलर हैं। 

जोसेफ ने स्टीव स्मिथ को अपनी पहली गेंद पर आउट करने से पहले बल्लेबाजी में भी हाथ दिखाए थे। उन्होंने अपने पहले टेस्ट मैच में 11वें नंबर पर 36 रन की अहम पारी खेली। उनकी इस पारी की मदद से ही वेस्टइंडीज की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में 188 रन का सम्मानजनक स्कोर बना पाई। शमर ने आखिरी विकेट के लिए केमार रोच के साथ 83 गेंद में 55 रन जोड़े थे।

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के 188 रन के जवाब में पहले दिन का खेल खत्म होने पर 2 विकेट के नुकसान पर 59 रन बना लिए हैं। कैमरन ग्रीन 6 और उस्मान ख्वाजा 30 रन पर नाबाद लौटे। 

शमर तब बैटिंग के लिए उतरे थे, जब वेस्टइंडीज की टीम के 133 रन पर 9 विकेट गिर चुके थे। पहला टेस्ट खेल रहे इस खिलाड़ी ने मोर्चा संभाला और महज 41 गेंद में ताबड़तोड़ अंदाज में 36 रन ठोक डाले। उन्होंने तीन चौके और 1 छक्का उड़ाया।  उनके अटैकिंग खेल के कारण ही 150 रन के भीतर सिमटती दिख रही कैरेबियाई टीम 188 रन के स्कोर तक पहुंच पाई। 

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट में मेजबान टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस और जोश हेजलवुड की जोड़ी ने वेस्टइंडीज को 188 रन पर समेट दिया। कमिंस और हेजलवुड ने 4-4 विकेट लिए। वेस्टइंडीज के लिए सबसे अधिक 50 रन किर्क मैकेंजी ने बनाए। 

5379487