Logo
election banner
IPL 2024 CSK Vs RCB Match : टाटा IPL के पहले मैच में CSK ने RCB को 6 विकेट से हरा दिया।

IPL 2024 CSK Vs RCB Match :  Tata IPL 2024 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू को 6 विकेट से हरा दिया। चेन्नई की जीत में तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और बल्लेबाजी में अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे ने अपने-अपने छोटी लेकिन जरूरी पारियों खेलीं। 

आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस फैसले को चेन्नई के बॉलर मुस्तफिजुर रहमान और दीपक चाहर ने गलत साबित कर दिया। उन्होंने RCB को शुरुआती झटके दिए। RCB की तरफ से कप्तान फाफ डुप्लेसी ने 35 रन बनाए। विराट कोहली 21 रन बनाकर आउट हुए। रजट पाटीदार और मैक्सवेल शून्य पर आउट हुए। 6वें विकेट के लिए दिनेश कार्तिक और अनुज रावत ने अच्छी पार्टनरशिप की और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। अनुज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 46 रन बनाए। वहीं, कार्तिक ने भी 38 रन बनाए। दोनों की जोड़ी ने RCB को फाइटिंग टोटल तक पहुंचा दिया। टीम ने चेन्नई के सामने 174 रन का टारगेट सेट किया। इधर, चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट मुस्तफिजुर रहमान ने लिए। दीपक चाहर को एक विकेट मिला।  

इसे भी पढ़ें : IPL 2024 CSK Vs RCB Match Highlights : आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत, RCB को 6 विकेट से हराया

इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स खेलने उतरीं। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ 15 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अजिंक्य रहाणे और रचिन रवींद्र ने पारी को आगे बढ़ाया। रहाणे ने कुछ बढ़िया शाट्स खेलें। डेरिल मिचेल ने भी तेज पारी खेलीं, लेकिन दोनों बैटर्स ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए। अजिंक्य रहाणे 27 रन और डेरिल 22 रन बनाकर आउट हुए। रविंद्र जड़ेजा ने 25 रन बनाए। शिवम दुबे ने 34 रन बनाए। 

अपने होम ग्राउंड का फायदा उठाते हुए चेन्नई ने मैच में शानदार क्रिकेट खेला। बैटिंग और बॉलिंग दोनों में CSK ने जलवा दिखाते हुए बादशाहत कायम रखीं।  

5379487