Logo
election banner
Chamika Gunasekara subbed out: श्रीलंका के तेज गेंदबाज चमिका गुनाशेखरा का टेस्ट डेब्यू अच्छा नहीं रहा। अफगानिस्तान के खिलाफ कोलंबो टेस्ट के तीसरे दिन एक गेंद उनके हेलमेट पर जा लगी। इसके बाद उन्हें अस्पताल जाना पड़ा।

नई दिल्ली। श्रीलंका के तेज गेंदबाज चमिका गुनाशेखरा का चोट पीछा ही नहीं छोड़ रही। 2022 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे डेब्यू पर चमिका महज 6 गेंद ही फेंक सके। उन्हें हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण एक ओवर फेंकने के बाद ही मैदान से बाहर आना पड़ा था। अब चमिका के साथ ऐसा ही कुछ टेस्ट डेब्यू पर भी हुआ है।

उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ कोलंबो में खेले जा रहे इकलौते टेस्ट में डेब्यू किया है। लेकिन, इस टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को बल्लेबाजी के दौरान अफगानिस्तान के गेंदबाज नवीद जादरान की एक शॉर्ट बॉल उनके हेलमेट पर जा लगी। 

नवीद की इस गेंद में उतना उछाल नहीं था, जितना चमिका को उम्मीद थी। ऐसे में गेंद को डक करने के लिए वो नीचे बैठे और गेंद सीधा उनके हेलमेट के अगले हिस्से में जा लगी। इसके बाद उनका कन्कशन टेस्ट हुआ और तब उन्हें किसी तरह की कोई तकलीफ महसूस नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी। लेकिन, दो ओवर बाद ही चमिका को परेशानी महसूस हुई और वो मैदान पर ही सिर पकड़कर बैठ गए। 

चमिका के हेलमेट पर लगी गेंद
इसके बाद फीजियो आए और परीक्षण के बाद चमिका को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा। उस समय चमिका 16 रन पर खेल रहे थे। इसके बाद असिता फर्नांडो बल्लेबाजी के लिए उतरे और वो पहली ही गेंद पर आउट हो गए। 9वां विकेट गिरने के बाद भी चमिका बैटिंग के लिए नहीं आए और 439 रन के स्कोर पर ही श्रीलंका की पारी खत्म हो गई।

चमिका को डेब्यू टेस्ट में जाना पड़ा अस्पताल
इसके बाद श्रीलंका ने कसुन रजिता को चमिका गुनाशेखरा के कन्कशन सब्सिट्यूट के तौर पर मैदान में उतारा। श्रीलंका के टीम मैनेजर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से पुष्टि की कि 24 वर्षीय गुनाशेखरा को मैदान छोड़ने के बाद आगे के मूल्यांकन के लिए अस्पताल ले जाया गया।

श्रीलंका ने पहली पारी के आधार पर 241 रन की बढ़त ली
जहां तक कोलंबो टेस्ट की बात है तो अफगानिस्तान ने पहली पारी में 198 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंका ने 439 रन बनाए। इस तरह श्रीलंका ने पहली पारी के आधार पर 241 रन की बढ़त हासिल की। खबर लिखे जाने तक अफगानिस्तान ने दूसरी पारी में बिना विकेट गंवाए 65 रन बना लिए हैं। 

5379487