Logo
election banner
Ben Stokes Run Out: बेन स्टोक्स ने विशाखापट्टनम टेस्ट के तीसरे दिन श्रेयस अय्यर का शानदार कैच पकड़ा था। 24 घंटे के भीतर ही अय्यर ने उन्हें रन आउट कर अपना हिसाब चुकता कर लिया।

नई दिल्ली। बेन स्टोक्स बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों ही डिपार्टमेंट में फिट और हिट हैं। अगर उनका बल्ला नहीं चलता है तो गेंद से कमाल दिखाते हैं और अगर दोनों से चूक जाएं तो फिर फील्डिंग से मैच का रुख बदल देते हैं। वो कई मर्तबा ऐसा कर भी चुके हैं। उन्होंने विशाखापट्टनम टेस्ट की दूसरी पारी में बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हर्टले की गेंद पर श्रेयस अय्यर का 22 मीटर पीछे दौड़कर कैच लपका था। स्टोक्स के इस कैच को देख हर कोई दंग रह गया था। हालांकि, एक दिन के भीतर ही श्रेयस ने स्टोक्स को रन आउट कर बदला भी ले लिया। 

विशाखापट्टनम टेस्ट के चौथे दिन बेन स्टोक्स 11 रन पर रन आउट हो गए और श्रेयस अय्यर ने अपने रॉकेट थ्रो से उनका शिकार किया। इंग्लिश कप्तान को उनका आलस ले डूबा। इंग्लैंड की पारी का 53वां ओवर आर अश्विन कर रहे थे। उनकी एक गेंद को बेन फोक्स ने शॉर्ट मिड विकेट की तरफ खेला और स्टोक्स को एक रन के लिए बुला लिया। स्टोक्स ने धीमी शुरुआत की और जब तक वो क्रीज के भीतर अपना बल्ला लगाते श्रेयस ने चीते की रफ्तार से गेंद को लपका और उनका सीधा थ्रो विकेट पर जा लगा। 

श्रेयस के रॉकेट थ्रो से आउट हुए स्टोक्स
इसके बाद थर्ड अंपायर ने जब रीप्ले देखा तो स्टोक्स क्रीज से बाहर गए थे और इस तरह श्रेयस अय्यर ने अपना बदला ले लिया और जिस तरह मैच के तीसरे दिन उनके आउट होने पर स्टोक्स ने जश्न मनाया था। ठीक उसी अंदाज में श्रेयस ने भी स्टोक्स के विकेट की खुशी मनाई।

इस सीरीज में अय्यर शानदार फील्डिंग कर रहे हैं। उन्होंने विशाखापट्टनम टेस्ट की पहली पारी में भी पीछे की तरफ दौड़ते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज जैक क्राउली का शानदार कैच लपका था और अब स्टोक्स को तेजी दिखाते हुए चलता किया। 

5379487