Logo
election banner
Australia Squad For The T20I Series vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम घोषित हो गई है। मिचेल मार्श को कप्तान बनाया गया है।

Australia Squad For The T20I Series vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 14 सदस्यीय टीम का ऐलान हो गया है। मिचेल मार्श को टीम का कप्तान बनाया गया है। इससे साफ हो गया है कि इस साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में मार्श ही टीम की कमान संभालेंगे।

इस टीम में डेविड वॉर्नर, टिम डेविड और मार्कस स्टोइनिस को भी जगह मिली है जबकि पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क को आराम दिया गया है। क्योंकि वेस्टइंडीज से तीन टी20 खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया को फरवरी के आखिर में न्यूजीलैंड से टी20 सीरीज खेलनी है, जिसमें तीन दिग्गजों का खेलना करीब-करीब तय है। 

मार्श पहली बार घर में कप्तानी करेंगे
मिचेल मार्श पहली बार घर में कप्तानी करेंगे और उनके पास काम करने के लिए बहुत मजबूत टीम होगी। स्टीव स्मिथ वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम में कप्तानी करेंगे। इसी वजह से उन्हें टी20 सीरीज में आराम देने का फैसला लिया गया है। 

ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम का स्थायी कप्तान कौन होगा?
सेलेक्टर्स ने अभी तक ये तय नहीं किया है कि टी20 में ऑस्ट्रेलिया का स्थायी कप्तान कौन होगा। 2022 टी20 विश्व कप के बाद एरोन फिंच के संन्यास लेने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टी20 कप्तानी को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने तब से केवल दो टी20 सीरीज़ खेली हैं, जिसमें मार्श ने एक अनुभवहीन टीम का नेतृत्व करते हुए दक्षिण अफ्रीका में 3-0 से जीत हासिल की थी। इससे पहले मैथ्यू वेड ने वनडे विश्व कप जीत के बाद भारत में एक कमजोर टीम की कमान संभाली थी और ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा था। 

ऑस्ट्रेलिया के स्क्वॉड में एक ही स्पिनर है
ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्क्वॉड में एडम जाम्पा के रूप में एक स्पिनर को रखा है। वहीं, पार्ट टाइम स्पिनर के रूप में टीम में ग्लेन मैक्सवेल, ट्रेविस हेड और मैट शॉर्ट भी इस रोल को निभा सकते हैं। चार विशेषज्ञ गेंदबाजों जाम्पा, कमिंस, स्टार्क और हेज़लवुड के साथ 2021 टी20 विश्व कप और वनडे विश्व कप जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया के फिर से सिर्फ एक विशेषज्ञ स्पिनर के साथ टी20 विश्व कप में जाने की संभावना है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम: मिचेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, जेसन बेहरनडॉर्फ, टिम डेविड, नाथन एलिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेलस, मैट शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा। 

5379487