Logo
election banner
Australia ODI Squad For West Indies Series: वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क नहीं खेलेंगे। टीम का कप्तान नया होगा।

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। ग्लेन मैक्सवेल को आराम दिया गया है जबकि झाय रिचर्डसन चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं। युवा बैटर जैक फ्रेजर और अनकैप्ड पेसर जेवियर बार्टलेट को ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह मिली है। वहीं, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को भी वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया है। मिचेल मार्श भी नहीं खेलेंगे।  

कमिंस की गैरहाजिरी में स्टीव स्मिथ वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज 2 से 6 फरवरी के बीच खेली जाएगी। मुकाबले ब्रिसबेन, कैनबरा और सिडनी में खेले जाएंगे। 

जैक फ्रेजर 29 गेंद में शतक ठोक चुके
जैक फ्रेजर को ऑस्ट्रेलिया के सबसे बेहतर युवा बल्लेबाजों में से एक माना जा रहा है। उन्होंने इसी सीजन में मार्श कप में महज 29 गेंद में शतक ठोक दिया था, जोकि एक रिकॉर्ड है। 21 साल का ये बैटर फिलहाल, बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स की तरफ से खेल रहा है। हाल ही में फ्रेजर ने अपनी पहली फर्स्ट क्लास सेंचुरी ठोकी थी। 

मैक्सवेल को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत रेस्ट दिया गया
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साफ किया कि ग्लेन मैक्सवेल का बाहर होना वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 मैचों से पहले वर्कलोड मैनेजमेंट रणनीति का हिस्सा है। डेविड वॉर्नर के रिटायरमेंट के साथ, मैट शॉर्ट के ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करने की उम्मीद है, और लांस मॉरिस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के लिए तैयार हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम:  स्टीव स्मिथ (कप्तान), सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, एरॉन हार्डी, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, मार्नस लैबुशेन, जैक फ्रेजर, लांस मॉरिस, मैट शॉर्ट, एडम जाम्पा। 

5379487