Logo
election banner
Alzarri Joseph Run Out Controversy: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच हुए दूसरे टी20 में अल्जारी जोसेफ के रन आउट को लेकर विवाद हो गया। इसका वीडियो वायरल हो रहा।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी20 में भी वेस्टइंडीज को 34 रन से हराया। इसके साथ ही 3 मैच की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली। इस मैच में अंपायर के एक विवाद भी हो गया। अल्जारी जोसेफ के रन आउट होने के बावजूद फील्ड अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया। इसमें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की भी गलती रही। ये पूरा वाकया वेस्टइंडीज की पारी के 19वें ओवर में घटा। 

वेस्टइंडीज की पारी का 19वां ओवर स्पेनसर जॉनसन फेंक रहे थे। उनके इस ओवर की एक गेंद पर अल्जारी जोसेफ ने कवर्स की दिशा में शॉट खेलकर रन लेने के लिए दौड़ लगा दी। वो नॉन स्ट्राइकर छोर की तरफ दौड़ रहे थे। उनके क्रीज के भीतर पहुंचने से पहले ही जॉनसन ने बेल्स बिखेर दिए। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने रन आउट की अपील ही नहीं की। इसलिए अंपायर ने आउट ही नहीं दिया। 

इसके बाद बड़े स्क्रीन पर जब रीप्ले दिखाया गया, तो उसमें ये साफ नजर आया कि जोसेफ बेल्स बिखरने से पहले क्रीज के भीतर नहीं पहुंच पाए थे। इस रीप्ले को देखते ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिचेल मार्श जश्न मनाने लगे। लेकिन, अंपायर ने उन्हें जश्न मनाने से रोक दिया और साफ कर दिया कि किसी खिलाड़ी ने रन आउट की अपील ही नहीं की थी, इसी वजह से जोसेफ आउट नहीं हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी अंपायर के इस फैसले से भड़क गए और एक प्लेयर स्टम्प माइक में ये कहते रिकॉर्ड हो गया कि ये बकवास है। हालांकि, इस फैसले का मैच के नतीजा पर कोई असर नहीं पड़ा और ऑस्ट्रेलिया ने 34 रन से मैच जीत लिया। ग्लेन मैक्सवेल ने इस मैच में 55 गेंद में 120 रन की पारी खेली। 

5379487