Logo
election banner
T20 WC, Hardik Pandya: टी 20 वर्ल्डकप 2024 के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या के लिए जगह बनाना काफी मुश्किल हो गया। आईपीएल में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों मोर्चों पर पांड्या का प्रदर्शन एंप्रेसिव नहीं रहा है।

T20 WC, Hardik Pandya: T20 वर्ल्डकप 2024 के लिए भारतीय टीम चुनने की प्रोसेस तेज हो गई है। जल्द ही चयनकर्ता 15 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर देंगे। लेकिन हैरानी की बात है कि कुछ समय पहले तक जिस हार्दिक पांड्या को टीम में उपकप्तान की जिम्मेदारी देने की चर्चा थी, आज उसी खिलाड़ी के टीम में चुने जाने पर भी सवाल उठ रहे हैं। 

जी हां हार्दिक पांड्या को लेकर यही चर्चा गर्म है। वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान बनाए गए। लेकिन उनका प्रदर्शन ऐसा नहीं रहा कि उन्हें टी20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया में चुना जाए। पांड्या ने आईपीएल 2024 में 9 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 197 रन बनाए। इस दौरान वह एक भी मैच में अर्धशतक नहीं बना पाए। कुछ ऐसा ही हाल उनकी गेंदबाजी का भी रहा। 9 मैच खेलकर वह सिर्फ 4 विकेट ही ले पाए। इस दौरान उनकी बहुत पिटाई हुई। साथ ही उनकी कप्तानी भी अच्छी नहीं रही। 

इसे भी पढ़ें: Orange and Purple Cap: ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा, इन प्लेयर्स को नहीं पछाड़ सकते फॉरेनर

ऐसे में खराब प्रदर्शन को देखकर चयनकर्ता उनके स्थान पर किसी दूसरे ऑलराउंडर को तरजीह दे सकते हैं। इसमें सबसे आगे चेन्नई के शिवम दुबे चल रहे हैं। शिवम ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की है। शिवम ने खेले लगभग हर मैच में अपनी टीम के लिए रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए और टीम के लिए सही समय पर अच्छे स्ट्रोक लगाए।  

5379487