Logo
election banner
Alex Carey Lucky Escape: क्रिकेट मैदान में ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि जब तेज रफ्तार गेंद स्टम्प पर लगे और बेल्स नीचे न गिरे। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में ऐसा ही कुछ हुआ है।

नई दिल्ली। आमतौर पर अगर 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद अगर स्टंप्स से टकराए तो उसका गिरना तय ही होता है। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच ब्रिसबेन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दौरान बड़ा अजीब वाकया हुआ। 140 किमी की रफ्तार से गेंद स्टंप्स से टकराई पर न तो विकेट और न ही बेल्स गिरे। बैटर तो बैटर, गेंदबाजी कर रही वेस्टइंडीज की टीम भी इसे देख दंग रह गई। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। 

ये घटना ऑस्ट्रेलिया की पारी के 15वें ओवर में घटी। ये ओवर वेस्टइंडीज के युवा पेसर शमार जोसेफ फेंक रहे थे। स्ट्राइक पर ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बैटर एलेक्स कैरी थे। जोसेफ के इस ओवर की दूसरी गेंद बैक ऑफ लेंथ थी, जो तेजी से अंदर की तरफ आई, जबतक कैरी बल्ला अड़ाते गेंद  विकेटकीपर के दस्तानों में समा गई। एकबारगी जोसेफ और वेस्टइंडीज के फील्डर्स को लगा कि बॉल बल्ले से लगकर विकेटकीपर के हाथों में गई है। सबने कैच की अपील की। लेकिन, अंपायर नितिन मेनन ने नॉट आउट करार दे दिया। 

गेंद स्टंप्स से टकराई फिर भी बेल्स नहीं गिरे
इसके बाद रीप्ले में नजर आया कि शमार जोसेफ की 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली ये गेंद बेल्स को छूकर विकेटकीपर के दस्तानों में गई थी। हर कोई इस बात को लेकर हैरान है कि इतनी रफ्तार से गेंद स्टंप्स पर लगने के बाद भी बेल्स नीचे नहीं गिरी और अपनी जगह पर घूम गई।  

वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 311 रन बनाए
इससे पहले, वेस्टइंडीज की टीम ब्रिसबेन टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में 311 रन पर ऑल आउट हो गई। केविन सिन्क्लेयर और जोशुआ डिसिल्वा ने अर्धशतक जमाए।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। पहले ही ओवर में कप्तान स्टीव स्मिथ आउट हो गए थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने एक के बाद एक तीन और विकेट गंवाए। ऑस्ट्रेलिया ने 54 रन के अंदर 5 विकेट गंवा दिए थे। केमार रोच को तीन और अल्जारी जोसेफ को 2 विकेट मिले। हालांकि, इसके बाद एलेक्स कैरी और उस्मान ख्वाजा के बीच अच्छी साझेदारी हुई। खबर लिखे जाने तक दोनों ने छठे विकेट के लिए 50 से अधिक रन जोड़ लिए थे। 

jindal steel Ad
5379487