Logo
election banner
Akash Deep: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में डेब्यू करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज आकाश दीप को जल्द ही खुशखबरी मिल गई। चौथे ही ओवर में आकाश दीप को सफलता भी मिल गई। हालांकि, यह नो बॉल थी और आकाश दीप का खाता खाली ही रहा।

Akash Deep: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में डेब्यू करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज आकाश दीप को जल्द ही खुशखबरी भी मिल गई। टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओर से चौथे ही ओवर में आकाश दीप को सफलता भी मिल गई। हालांकि, चंद सेकंड में उनकी खुशी गम में भी बदल गई। आकाश ने अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मारी। उनका पहला टेस्ट विकेट पहली टेस्ट नो बॉल में बदल गया। 

जैक क्राउली को किया बोल्ड

चौथे औवर की 5वीं गेंद पर आकाश दीप ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली को बोल्ड किया। उनकी शानदार गेंद अंदर की ओर आई और थोड़ी नीचे रही। क्राउली इसे खेलने में पूरी तर विफल रहे और गेंद ने ऑफ स्टंप ही उखाड़ दिया। आकाश दीप ने पहले इंटरनेशनल विकेट का जश्न मनाना शुरू ही किया था कि मैदान पर सायरन बजा और उनकी खुशी गम में बदल गई। आकश दीप की यह गेंद नो बॉल थी। वह ओवर स्टेप कर गए थे। जैक क्राउली को 4 के स्कोर पर जीवनदान मिला। अब देखना होगा कि यह जीवनदान भारत के लिए कितना नुकसानदायक होगा।

जैक क्राउली को किया बोल्ड
12वें ओवर में आकाश दीप ने जैक क्राउली का विकेट चटाकया। भारत गेंदबाज ने क्राउली को बोल्ड किया। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज ने 42 गेंदों पर 42 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का भी लगाया। हालांकि, क्राउली के विकेट से पहले आकाश दीप ने 2 और विकेट चटकाए। उन्होंने बेन डकेट और आली पोप को भी अपना शिकार बनाया। 

4 खिलाड़ियों ने किया डेब्यू

भारत और इंग्लैंड के बीच मौजूदा सीरीज में अब तक चार खिलाड़ी टेस्ट डेब्यू कर चुके हैं। आकाश दीप के अलावा ध्रवु जुरेल और सरफराज खान ने तीसरे वहीं रजत पाटीदार ने दूसरे मुकाबले में टेस्ट डेब्यू किया था। इससे पहले साल 2000 में ऐसा हुआ था जब एक टेस्ट सीरीज में 4 खिलाड़ियों ने टेस्ट डेब्यू किया हो। यह टेस्ट सीरीज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई थी। इस सीरीज में मुरली कार्तिक, वसीम जाफर, मोहम्मद कैप और निखिल चोपड़ा ने टेस्ट डेब्यू किया था। 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 4th Test: 6 महीने में पिता-भाई को खोया, परिवार चाहता था कांस्टेबल बनाना; बेटे ने भारत के लिए किया डेब्यू

jindal steel Ad
5379487