Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मेरे लिए तो कबड्डी का मतलब ही भारत है: बांग्लादेशी कप्तान

बांग्लादेशी कप्तान अरुदुजमान मुंशी ने कहा कि, हम इस टीम को हराने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं।

मेरे लिए तो कबड्डी का मतलब ही भारत है: बांग्लादेशी कप्तान
अहमदाबाद. कबड्डी विश्व कप 2016 में हिस्सा लेने पहुंची बांग्लादेश टीम के कप्तान मोहम्मद अरुदुजमान मुंशी ने कबड्डी को भारत का खेल बताया है। बांग्लादेशी कप्तान के लिए तो कबड्डी का मतलब ही भारत है और उनकी टीम अगले ग्रुप मैच में भारत के खिलाफ सिर्फ हार के अंतर को कम रखने का प्रयास करेगी।
एशियाई खेलों में तीन रजत और दो कांस्य जीतने वाली बांग्लादेशी टीम के कप्तान की सोच है कि कबड्ड़ी तो भारत का खेल है और कबड्डी का मतलब ही भारत है। हालांकि भारतीय टीम के कप्तान अनुप कुमार अपने तीसरे ग्रुप मैच को गंभीरता से ले रहे हैं क्योंकि भारतीय कबड्डी टीम ने अपना पहला मैच दक्षिण कोरिया के हाथों गंवा दिया है। इसलिए भारत के लिए एक और उलटफेर महंगा पड़ सकता है।
भारत ने अपने दूसरे ग्रुप मैच में ऑस्ट्रेलिया को भारी अंतरों से हराया। अब उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने बाकी के सभी मैच जीतने होंगे। बहरहाल भारतीय कप्तान को शायद इस बात का अंदाजा नहीं होगा कि बांग्लादेश की टीम पहले ही हथियार डाल चुकी है।
बता दें कि बंगलादेशी कप्तान से यह पूछे जाने पर कि भारत के साथ होने वाले मैच को लेकर वह क्या सोच रखते हैं, मुंशी ने कहा कि , "भारत की टीम बहुत अच्छी है और काफी अच्छा खेल रही है। उसके पास राहुल चौधरी, प्रदीप नरवाल जैसे अच्छे रेडर हैं जबकि मोहित चिल्लर, मंजीत चिल्लर और सुरजीत जैसे अच्छे डिफेंडर हैं। मेरे लिए तो कबड्डी का मतलब ही भारत है। हम इस टीम को हराने के बारे में कभी सोच नहीं सकते।"
स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग में यू मुंबा के लिए खेल चुके मुंशी ने कहा कि ऐसा नहीं है कि कोरिया के हाथों पहला मैच हारने से भारतीय टीम खराब हो गई है। वह उसका दिन नहीं था और एशियाई तथा विश्व चैम्पियन होने के नाते भारत ने उस मैच को हल्के में ले लिया था।
मुंशी के मुताबिक, "भारतीय टीम पहले मैच को लेकर गंभीर नहीं थी, यह मैच देखकर लगा था। कोरिया को भारतीय टीम ने हल्के में ले लिया था। भारत अच्छे अंतर से वह मैच जीत सकता था, लेकिन अंतिम समय में की गई गलतियों के कारण वह हार गए। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि दूसरी टीमें उस पर गुर्राने लगें।"
भारत के साथ होने वाले मैच को लेकर बांग्लादेश क्या तैयारी कर रही है?
इस पर मुंशी ने कहा, "भारतीय टीम अच्छी है। ऐसा नहीं है कि हमारी टीम बेहद खराब है। हमारी कोशिश होगी कि हम अगर भारत से हार भी जाते हैं तो हम अंकों के आधार पर हार के अंतर कम रखें। हम चाहेंगे कि अधिकतम छह सात अंकों का अंतर ही रहे।"
अपने अगले अहम मैच के लिए भारत के किन खिलाड़ियों को टारगेट करना चाहेंगे? इस पर मुंशी ने कहा, "भारत के किसी एक खिलाड़ी को टारगेट करके नहीं चला जा सकता। यह टीम हार गई, यह अचरज की बात है। कबड्डी का मतलब ही भारत है और इसीलिए हम पूरी टीम के लिए एक रणनीति बनाकर चल रहे हैं। हम जानते हैं कि हमारे लिए यह मैच जीतना लगभग नामुमकिन है, लेकिन हम पहले जीत के लिए प्रयास करेंगे और वह संभव होता नहीं दिखा तो हमारा लक्ष्य बड़ी हार को टालना होगा।"
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top