Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

India vs England Women: इंग्लैंड ने भारत को 41 रन से हराया, नही चला स्मृति मंधाना का बल्ला, टी20 में लगातार 5वीं हार

India vs England Women Ist T20: इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के पहले मुकाबले में सोमवार को भारतीय महिला क्रिेकेट टीम को 41 रन के बड़े अंतर से मात दी। स्मृति मंधाना की कप्तानी में पहली बार मैदान पर उतरी भारत को जीत के लिए 161 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 119 रन ही बना सकी।

India vs England Women: इंग्लैंड ने भारत को 41 रन से हराया, नही चला स्मृति मंधाना का बल्ला, टी20 में लगातार 5वीं हार
X

India vs England Women Ist T20

गुवाहाटी। इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के पहले मुकाबले में सोमवार को यहां भारतीय महिला क्रिेकेट टीम को 41 रन के बड़े अंतर से मात दी। स्मृति मंधाना की कप्तानी में पहली बार मैदान पर उतरी भारत को जीत के लिए 161 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 119 रन ही बना सकी। इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज टैमी ब्युमोंट ने 57 गेंद में सर्वाधिक 62 रन बनाए जबकि कप्तान हीथर नाइट ने 20 गेंद में 40 रन की तूफानी पारी खेली जिससे उसने चार विकेट पर 160 रन बनाए।

IND vs AUS 2019 2nd ODI Playing 11: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारतीय टीम के लिए इस प्रारूप में यह लगातार पांचवीं हार है। यह दिखाता है कि कोच डब्ल्यू.वी. रमन की टीम को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले काफी मेहनत करनी होगी। इससे पहले न्यूजीलैंड दौरे पर भी एकदिवसीय श्रृंखला को जीतने के बाद भारतीय टीम तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में एक भी मैच नहीं जीत सकी थी। इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला भी उसी दिशा में बढ़ती दिख रहा है क्योंकि अंतिम एकदिवसीय और फिर इस मुकाबले को जीतने के बाद इंग्लैंड का मनोबल बढ़ा हुआ है। दूसरा टी20 गुरुवार को खेला जाएगा।

स्मृति मंधाना ने कहा (India vs England Women Ist T20)

टी20 में भारत के लिए सबसे कम उम्र में कप्तानी करने वाली 22 साल की मंधाना ने मैच के बाद कहा कि अंतिम ओवरों में भारत को सटीक गेंदबाजी करनी होगी। उन्होंने कहा कि हमने आखिरी के ओवरों में 10-15 रन अधिक दे दिये। बल्ले से भी हमें अच्छी शुरूआत नहीं मिली। अरूंधति रेड्डी, शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा की बल्लेबाजी से खुश हूं। हमारे लिए यह साकारात्मक चीज है।

इस मशहूर भारतीय क्रिकेटर की पत्‍नी ने ज्‍वाइन की BJP, बहन भी राजनीति में, देखें HOT तस्वीरें

इंग्लैंड की शानदार शुरूआत (India vs England Women Ist T20)

इससे पहले सलामी बल्लेबाजों ब्युमोंट और डेनियल वाट (34 गेंद में 35 रन) ने 89 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड को शानदार शुरूआत दिलायी। कप्तान नाइट ने अंतिम ओवरों में 20 गेंद की पारी में सात चौके लगाये। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत काफी खराब रही और लय में चल रही मंधाना सहित शुरूआती तीन बल्लेबाज 23 रन के अंदर पवेलियन लौट गये। सीनियर खिलाड़ी मिताली राज (11 गेंद में सात रन) और वापसी कर रही वेदा कृष्णमूर्ति (15) ने भी निराश किया। आखिर में दीप्ति (नाबाद 22), अरूणधति (18) और शिखा (नाबाद 23) ने कुछ अच्छे शाट लगाये लेकिन यह टीम के लिए काफी नहीं था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story