Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत की तैयारियों को लगा तगड़ा झटका, बारिश की वजह से धुला पहले दिन का खेल

ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने की कोशिशों में जुटी भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ एकमात्र अभ्यास मैच का पूरा फायदा उठाना चाहेगी।

भारत की तैयारियों को लगा तगड़ा झटका, बारिश की वजह से धुला पहले दिन का खेल

ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने की कोशिशों में जुटी भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ एकमात्र अभ्यास मैच का पूरा फायदा उठाना चाहेगी। बारिश की वजह से पहले दिन का खेल रद्द कर दिया गया है।

चार टेस्ट की श्रृंखला छह दिसंबर से एडीलेड में शुरू होगी। इस मैच को प्रथम श्रेणी का दर्जा नहीं दिया गया है जिससे भारत के सभी खिलाड़ी इसमें भाग ले सकते हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश में भी डीआर्सी शार्ट को छोड़कर कोई जाना माना नाम नहीं है।

इसे भी पढ़ें: HBD Suresh Raina: अपने कोच की बेटी को ही दिल दे बैठे सुरेश रैना, 15 साल बाद की शादी, देखें Photos

भारत के लिए यह सफेद गेंद से लाल गेंद के अनुकूल खुद को ढालने का एकमात्र मौका है। इस श्रृंखला के बाद 2019 विश्व कप तक भारत को लगातार वनडे क्रिकेट खेलना है। इस साल यह विदेशी धरती पर आखिरी टेस्ट श्रृंखला है। टी20 श्रृंखला बराबरी पर रहने के बाद भारतीय टीम ने मंगलवार को यहां तीन घंटे तक अभ्यास किया।

थ्रो डाउन और स्पिन का विशेष अभ्यास

थ्रो डाउन विशेषज्ञ नुवान सेनेविरत्ने के सामने सभी प्रमुख बल्लेबाजों ने अभ्यास किया। बल्लेबाजों ने आफ स्पिन के खिलाफ भी खास तैयारी की है। वाशिंगटन सुंदर 29 नवंबर तक टीम को अभ्यास कराने के लिए यहां मौजूद थे।

विराट कोहली ने सबसे पहले थ्रो डाउन पर अभ्यास किया और फिर स्पिन नेट पर चले गए। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने लंबा अभ्यास किया और कुलदीप यादव की लेग स्पिन का सामना किया।

ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल और हनुमा विहारी सबसे आखिर में नेट सत्र से निकले। सिडनी में अगले 24 से 36 घंटे में भारी बारिश की आशंका है जिससे मैच सिमटकर तीन दिन का भी हो सकता या।

Share it
Top