Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विराट कोहली ने नंबर-1 के साथ ही हासिल किया करियर का सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक, जानें टेस्ट रैंकिंग का पूरा हाल

इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में 97 और 103 के स्कोर के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर से शीर्ष पर लौट आए हैं।

विराट कोहली ने नंबर-1 के साथ ही हासिल किया करियर का सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक, जानें टेस्ट रैंकिंग का पूरा हाल
X

इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में 97 और 103 के स्कोर के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग फिर से शीर्ष पर लौट आए हैं। कोहली की शानदार पारी की बदौलत ही बुधवार को भारत ने इंग्लैंड को तीसरा टेस्ट 203 रनों से हरा दिया।

कोहली 937 रेटिंग अंक लेकर वह अब तक के अपने सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक पर पहुंच गए हैं और उन्होंने स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़कर एक बार फिर नंबर एक बल्लेबाज बन गए।

इसे भी पढ़ें: Asian Games 2018: भारतीय टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना ने जीता कांस्य पदक, बोपन्ना-दिविज की जोड़ी फाइनल में

29 वर्षीय बल्लेबाज एजबेस्टन में पहले टेस्ट में 200 रन बनाने के बाद नंबर एक स्थान पर पहुंच गए थे, लेकिन लॉर्ड्स में 23 और 17 के स्कोर के बाद वह फिर वापस दो नंबर पर आ गए थे।

वह अब ऑल-टाइम रेटिंग पॉइंट्स सूची के टॉप 10 में आने से सिर्फ एक अंक दूर हैं: डॉन ब्रैडमैन (961 अंक), स्टीव स्मिथ (9 47), लेन हटन (945), जैक हॉब्स और रिकी पोंटिंग (942 पर दोनों), पीटर मई (941) और गैरी सोबर्स, क्लाइड वाल्कोट, विवियन रिचर्ड्स और कुमार संगकारा (सभी 938 अंक)।

शिखर धवन जो लॉर्ड्स में बाहर किए जाने के बाद टीम में लौट आए और अजिंक्य रहाणे जिन्होंने नॉटिंघम टेस्ट की पहली पारी में 81 रन बनाए दोनों चार स्थान ऊपर आ गए हैं। धवन अब बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर 22 पर हैं जबकि रहाणे दो स्थान पर नीचे नंबर 19 पर हैं।

हार्दिक पांड्या ने आठ स्थान की बढ़ोतरी के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में 51वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में 27 स्थानों की भारी छलांग के साथ अब वह नंबर 17 पर हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story