Top

FIFA World Cup 2018: पनामा के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा इंग्लैंड

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jun 24 2018 2:49AM IST
FIFA World Cup 2018: पनामा के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा इंग्लैंड

रेपिनो। कप्तान हैरी केन के इंजरी टाइम में दागे गोल की बदौलत किसी बड़े टूर्नामेंट में 12 साल में पहली बार विजयी शुरूआत करने वाली इंग्लैंड की टीम रविवार को यहां पनामा के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी।

दो बार के प्रीमियर लीग के गोल्डन बूट विजेता केन 1990 में गैरी लिनेकर के बाद विश्व कप में इंग्लैंड की ओर से किसी मैच में दो गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बने जिससे टीम ने विश्व कप के अपने पहले मैच में ट्यूनीशिया को हराया।

वोल्गोग्राद में हालांकि केन के टीम के अन्य साथी उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रहे और पहले हाफ में कई आसान मौकों को गोल में तब्दील करने में नाकाम रहे। रहीम स्टर्लिंग और जेसी लिंगार्ड ने ट्यूनीशिया के खिलाफ निराश किया जिसके कारण पनामा के खिलाफ स्टर्लिंग के स्थान पर खतरा मंडरा रहा है।

शुक्रवार को हालांकि मीडिया को लेकर विवाद हुआ जब गैरेथ साउथगेट की संभावित टीम का गलती से खुलासा हो गया। गुरुवार को ट्रेनिंग के दौरान सहायक मैनेजर स्टीव हालैंड के नोट्स की फोटो खींच ली गई थी।

इन नोट्स के अनुसार मार्कस रशफोर्ड को स्टर्लिंग की जगह लेनी है जबकि रुबेन लोफटस शुरुआती एकादश में डेले अली की जगह उतरेंगे। डेले अली को ट्यूनीशिया के खिलाफ जांघ में चोट लगी थी। साउथगेट ने इस घटना के बाद विरोधी टीम को फायदे की स्थिति में पहुंचाने के लिए मीडिया की आलोचना की।

साउथगेट ने कहा- अगर हम विरोधी टीम को अपनी टीम की जानकारी हासिल करने का मौका देंगे तो यह हमारे लिए नुकसान की स्थिति होगी। इसलिए हमारी मीडिया को फैसला करना होगा कि वे टीम की मदद करना चाहते हैं या नहीं।

प्रीमियर लीग चैंपियन मैनचेस्टर सिटी की ओर से क्लब स्तर पर सत्र में 23 गोल करने वाले स्टर्लिंग पिछले 21 अंतरराष्ट्रीय मैचों में गोल करने में नाकाम रहे हैं। इंग्लैंड को अगर ग्रुप जी में शीर्ष पर जगह बनानी है तो पनामा के खिलाफ काफी गोल करने होंगे।

बेल्जियम की टीम ने विश्व कप में पदार्पण कर रहे पनामा के खिलाफ अपने पहले मैच में 3-0 की आसान जीत दर्ज की थी। निजनी नोवगोरोद स्टेडियम में जीत इंग्लैंड की अंतिम 16 में जगह पक्की कर देगी बशर्ते ट्यूनीशिया की टीम बेल्जियम के खिलाफ जीत दर्ज नहीं कर पाए।

 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
fifa world cup 2018 england vs panama match preview

-Tags:#FIFA World Cup 2018#FIFA World Cup#Football#England#Panama
mansoon
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo