Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बेहद अमीर घराने से ताल्लुक रखती हैं इन भारतीय क्रिकेटर्स की पत्नियां

भारतीय क्रिकेटर्स की पत्नियां खूबसूरत होने के साथ ही अमीर परिवार से भी ताल्लुक रखती है, इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको रोहित शर्मा की पत्नी, रविंद्र जडेजा की पत्नी, विराट कोहली की पत्नी, गौतम गंभीर की पत्नी और सचिन तेंदुलकर की पत्नी की कमाई के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

बेहद अमीर घराने से ताल्लुक रखती हैं इन भारतीय क्रिकेटर्स की पत्नियां

Indian Cricketers Wives Family Background पूरी दुनिया में क्रिकेटर्स की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। क्रिकेट फैन्स को अपने स्टार क्रिकेटर्स की पर्सनल लाइफ के बारे में भी जानने को काफी दिलचस्पी रहती है। कुछ भारतीय क्रिकेटर्स की पत्नियां खूबसूरत होने के साथ ही अमीर परिवार से भी ताल्लुक रखती है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन भारतीय क्रिकेटर्स की पत्नियों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो अमीर परिवार से भी ताल्लुक रखती है।

1. सचिन तेंदुलकर की वाइफ अंजलि मेहता (Sachin Tendulkar Wife Anjali Tendulkar)

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की वाइफ अंजलि तेंदुलकर (शादी से पहले अंजलि मेहता) काफी अमीर परिवार से ताल्लुक रखती हैं। अंजलि के परदादा एक अमीर जमींदार थे और उनके पिता श्री आनंद मेहता भी एक बिजनेसमैन है। आनंद मेहता के पास काफी संपत्ति है। अंजलि के पिता आनंद मेहता गुजराती बिजनेसमैन और पूर्व ब्रिज चैंपियन हैं। आप अंजलि की शादी से पहले की स्थिति के बारे में इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि वह व्यक्तिगत रूप से राजीव गांधी और सोनिया गांधी को जानती थी, जब वह बच्ची थी। सचिन तेंदुलकर और अंजलि मेहता दो बच्चों के माता-पिता हैं। बेटे का नाम अर्जुन तेंदुलकर और बेटी का नाम सारा तेंदुलकर है।


2. गौतम गंभीर की वाइफ नताशा जैन (Gautam Gambhir Wife Natasha Jain)

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और राजनेता गौतम गंभीर की वाइफ नताशा जैन का जन्म पंजाब में एक अमीर बिजनेसमैन परिवार में हुआ था। हालांकि नताशा की फैमिली बैकग्राउंड के बारे में अधिक जानकारी नहीं है, लेकिन इतना पता है कि उनके पिता रवींद्र जैन एक बहुत प्रभावशाली और सम्मानित बिजनेसमैन हैं। नताशा के पिता और गंभीर के पिता 80 के दशक से एक-दूसरे से परिचित थे, लेकिन वर्ष 2009 तक वे अच्छे दोस्त बन गए और आखिरकार गंभीर और नताशा ने एक-दूसरे को अपने जीवन साथी के रूप में चुनने का फैसला किया।


3. रोहित शर्मा की वाइफ रितिका सजदेह (Rohit Sharma Wife Ritika Sajdeh)

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की वाइफ रितिका सजदेह पेशे से स्पोर्ट्स मैनेजर के रूप में काम करती हैं और यहां तक कि वह शादी से पहले भी अपने पति रोहित शर्मा की स्पोर्ट्स मैनेजर रह चुकी है। रितिका के पिता बॉबी सजदेह मुंबई के पॉश कफ परेड इलाके में रहते हैं। काफी अमीर परिवार से ताल्लुक रखने के बावजूद रितिका हमेशा मस्ती के साथ काम करना पसंद करती थीं। उन्हें काम करना काफी पसंद है। रितिका ने भारतीय क्रिकेटर से शादी करने से पहले ही एक शानदार और लग्जरी लाइफ स्टाइल जिया है। रितिका शुरुआत से ही अपने पहले चचेरे भाई बंटी सचदेवा के स्वामित्व वाली स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट एंड एंटरटेनमेंट के लिए काम कर रही है।


4. विराट कोहली की वाइफ अनुष्का शर्मा (Virat kohli Wife Anushka Sharma)

भारतीय कप्तान विराट कोहली की वाइफ अनुष्का शर्मा को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है क्योंकि वह खुद हिंदी फिल्म उद्योग में एक स्थापित और जानी-मानी हस्ती है। विराट से मिलने से पहले भी अनुष्का बॉलीवुड में एक स्थापित अभिनेत्री थीं और उनकी फिल्मों ने 100 करोड़ से अधिक की कमाई की थी। अनुष्का शर्मा भी एक अमीर परिवार से ताल्लुक रखती हैं। अनुष्का शर्मा के पिता अजय कुमार शर्मा भारतीय वायुसेना अधिकारी रह चुके हैं जबकि उनकी बहन कर्णेश शर्मा एक मर्चेंट नेवी ऑफिसर हैं। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की जोड़ी हमेशा लाइमलाइट में रहती है।


5. रवींद्र जडेजा की वाइफ रीवाबा सोलंकी (Ravindra Jadeja Wife Rivaba Solanki)

भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अप्रैल 2016 में रीवाबा सोलंकी से शादी की। जडेजा की वाइफ रीवाबा सोलंकी एक अमीर परिवार से ताल्लुक रखती हैं। एक अमीर बिजनेसमैन की इकलौती बेटी रीवाबा सोलंकी रवींद्र जडेजा से शादी करने के बाद एक सेलिब्रिटी बन गई। राजनीति में अच्छे प्रभाव के साथ-साथ बिजनेस में उनकी एक मजबूत फैमिली बैकग्राउंड है।


रीवाबा सोलंकी के पिता हरदेवसिंह सोलंकी राजकोट के एक करोड़पति बिजनेसमैन हैं। उनकी मां प्रफुल्लबा सोलंकी भारतीय रेलवे में काम करती हैं। रीवा के चाचा हरिसिंह सोलंकी गुजरात के कांग्रेस नेता हैं। शादी से पहले रवींद्र जडेजा को रीवा के पिता ने लगभग एक करोड़ की एक महंगी ऑडी Q7 गिफ्ट की थी।

Next Story
Share it
Top