Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Ind vs Wi: जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया को जीत दिलाकर बनाया रिकार्ड, ऐसा कारनामा करने वाले एशिया के पहले गेंदबाज

India VS West Indies 1st Test: जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और ईशांत शर्मा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को 318 रनों से हराकर विदेशी सरजमीं पर रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत हासिल की। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने दूसरी पारी में 8 ओवर में 3 मेडेन रखते हुए महज 7 रन दिए और वेस्टइंडीज के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इसके साथ ही बुमराह के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

Ind vs Wi: जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया को जीत दिलाकर बनाया रिकार्ड, ऐसा कारनामा करने वाले एशिया के पहले गेंदबाज

India VS West Indies 2019 भारत बनाम वेस्टइंडीज 2019 टीम इंडिया ने रविवार को एंटीगुआ में चल रहे 2 मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज पर (India VS West Indies 2019) रिकॉर्ड जीत दर्ज करके जोरदार अंदाज में अपने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) अभियान की शुरुआत की। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और ईशांत शर्मा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को 318 रनों से हराकर विदेशी सरजमीं पर रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत हासिल की।


पहली पारी में महज एक विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट झटककर वेस्टइंडीज को महज 100 रनों पर समेट दिया। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने दूसरी पारी में 8 ओवर में 3 मेडेन रखते हुए महज 7 रन दिए और वेस्टइंडीज के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इसके साथ ही बुमराह के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

दरअसल जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट में चौथी बार 5 या उससे ज्यादा विकेट लेकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। बुमराह साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज में टेस्ट मैच की एक पारी में 5 विकेट लेने वाले एशिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह ने यह रिकॉर्ड महज 11 टेस्ट मैचों में बनाया है। इससे पहले बुमराह भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने थे।


बता दें कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब तक खेले 11 टेस्ट मैचों में 55 विकेट ले चुके हैं। जिसमें एक पारी में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 33 रन देकर 6 विकेट है जबकि एक मैच में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 86 रन देकर 9 विकेट है। बुमराह अब तक 11 टेस्ट मैचों में बार 5 या उससे ज्यादा विकेट ले चुके हैं।

Next Story
Share it
Top