Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

International Yoga Day 2019: वीरेंद्र सहवाग ने योगा डे पर किया मजेदार ट्वीट

‏ International Yoga Day 2019: शुक्रवार यानि 21 जून को दुनिया भर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day 2019) मनाया जा रहा है। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने योग दिवस (Yoga Day 2019) पर एक मजेदार ट्वीट किया है।

इन योग से प्रतिरोधक क्षमता होगी मजबूत, कोरोना वायरस से बचने में करेंगे मददयोग (प्रतिकात्मक फोटो)

International Yoga Day 2019

शुक्रवार यानि 21 जून को दुनिया भर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day 2019) मनाया जा रहा है। झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) में हुए आयोजन में लगभग 35000 लोगों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने योग किया।

इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने योग दिवस (Yoga Day 2019) पर एक मजेदार ट्वीट किया है। सहवाग सोशल मीडिया पर अपनी मजाकिया और मजेदार पोस्ट के लिए जाने जाते हैं। वीरेंद्र सहवाग ने स्वस्थ जीवन जीने में योग के महत्व पर जोर देते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा कि योगा से ही होगा।



बता दें कि संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा 2015 में पहला अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया था। योग एक शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक अभ्यास है, जो स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करता है और मधुमेह, अस्थमा और कैंसर जैसी कई बीमारियां योग से ठीक होती है।

बतातें चलें कि वीरेंद्र सहवाग टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरा शतक लगाने वाले भारत के एकमात्र बल्लेबाज हैं। उन्होंने भारत के लिए खेलते हुए लगभग 17000 से ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाए हैं। सहवाग ने 104 टेस्ट मैचों में 8586 रन, 251 वनडे मैचों में 8273 रन और 19 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 394 रन बनाए हैं। इस दौरान सहवाग ने टेस्ट में 23 और वनडे में 15 शतक लगाए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top