Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA: तीसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली ने का बड़ा बयान, दिया फिटनेस अपडेट

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मुकाबलों की सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला 11 जनवरी से केप टाउन में खेला जाएगा है। मुकाबले से ठीक एक दिन पहले भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने अपना और मोहम्मद सिराज का फिटनेस अपडेट दिया है।

IND vs SA: तीसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली ने का बड़ा बयान, दिया फिटनेस अपडेट
X

खेल। भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मुकाबलों की सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला 11 जनवरी से केप टाउन में खेला जाएगा है। मुकाबले से ठीक एक दिन पहले भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपना और मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) का फिटनेस अपडेट दिया है।रन मशीन कोहली ने कहा कि वह टेस्ट सीरीज के अंतिम मुकाबले में खेलने के लिए पूरी तरह फिट हो गए हैं, जबकि सिराज अभी पूरी तरह ठीक नहीं हैं। बता दें कि, विराट जोहानिसबर्ग टेस्ट (Johannesburg Test) में पीठ में जकड़न की वजह दूसरे मुकाबले ने बाहर थे। उस दौरान टीम की कमान केएल राहुल (KL Rahul) को सौंपी गई जबकि उप कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को बनाया गया।

दूसरा टेस्ट नहीं खेले कोहली

विराट ने कहा, 'जब आप कोई टेस्ट मुकाबला फिटनेस की वजह से नहीं खेल पाते हैं, तो आप खुद को दोषी मानते हैं और सोचते हैं कि मैं कैसे चोटिल हो सकता हूं। हम इस बात को हल्के में लेते हैं कि एक खिलाड़ी सभी फॉर्मेट के मुकाबले खेल रहा है और इस तरह की चोट से समझ आता है कि हम सब इंसान ही हैं।' आगे विराट ने कहा, मैं पूरी तरह से ठीक हूं जबकि सिराज फिट नहीं हैं। सिराज जोहानिसबर्ग टेस्ट के दौरान चोटिल हुए थे। उनकी जगह टीम में इशांत शर्मा या उमेश यादव को खेलने का मौका दिया जाएगा।

हनुमा विहारी का कट सकता है पत्ता

विराट कोहली के तीसरे मुकाबले में वापसी के बाद हनुमा विहारी शायद ही खेलें। बता दें कि, हनुमा जोहानिसबर्ग टेस्ट में भारतीय प्लेइंग XI का हिस्सा थे। विहारी ने पहली पारी में 20 और दूसरी पारी में नाबाद रहकर 40 रन बनाए जबकि पुजारा ने दूसरी पारी में 53 और रहाणे ने 58 रनों की पारी खेली थी।

और पढ़ें
Next Story