Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ISL के शानदार उद्घाटन के बाद हुए फुटबॉल मैच में कोलकाता ने मुंबई सिटी एफसी को 3-0 से हराया

कोलकाता के लिए मैच का पहला गोल 27वें मिनट में इथियोपियाई स्ट्राइकर तेफेरा लेमेसा ने किया।

ISL के शानदार उद्घाटन के बाद हुए फुटबॉल मैच में कोलकाता ने मुंबई सिटी एफसी को 3-0 से हराया
X
कोलकाता. एटलेटिको दे कोलकाता ने भारत में पहली बार आयोजित हो रहे फ्रेंचाइजी आधारित फुटबाल टूर्नामेंट-इंडियन सुपर लीग की शुरूआत शानदार जीत के साथ हुई। उद्घाटन के बाद हुए शुरूआती मुकाबले में कोलकाता ने मुंबई सिटी एफसी को 3-0 से हरा दिया। सॉल्ट लेक स्टेडियम में लगभग 60 हजार दर्शकों की मौजूदगी में खेले गए इस रोमांचक मैच का हर पहलू कोलकाता के नाम रहा। स्थानीय टीम ने अपने तीन विदेशी खिलाड़ियों की बदौलत मुंबई सिटी एफसी पर एक बड़ी जीत के साथ इस लीग को अपेक्षित आगाज दिया।
कोलकाता के लिए मैच का पहला गोल 27वें मिनट में इथियोपियाई स्ट्राइकर तेफेरा लेमेसा ने किया। इसके बाद हालांकि दोनों टीमों के बीच वर्चस्व की अच्छी लड़ाई देखने को मिली, जिसका स्टेडियम और टेलीविजन पर टकटकी लगाए दर्शकों ने भरपूर लुत्फ लिया। वर्चस्व की इस लड़ाई में दूसरी सफलता कोलकाता को ही मिली। 69वें मिनट में इक्वाडोर के फेलिक्स एलेक्सजेंडर बोरजा ने शानदार गोल किया और अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। बोरजा अमेरिका के मेजर सॉकर लीग क्लब चिवास के लिए खेलते हैं।
इसके बाद 90वें मिनट में कोलकाता ने अपना तीसरा गोल दागकर मैच को अपने नाम कर लिया। कोलकाता के लिए यह गोल स्पेनिश खिलाड़ी लिबर्ट कोंदे अर्नाल ने किया। यह एक बेहतरीन गोल था। मजेदार बात यह है कि अर्नाल ने 87वें मिनट में ही कप्तान लुइस गार्सिया के स्थानापन्न के तौर पर मैदान का रुख किया था। आठ टीमों की इस लीग में 13 अक्टूबर को गुवाहाटी के इंदिरा गांधी स्टेडियम में स्थानीय टीम नार्थ ईस्ट युनाइटेड और केरला ब्लास्टर्स के बीच खेला जाएगा।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, आईएसएल का शानदार आगाज़ -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि
और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story