Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

AFG vs ZIM: दो वनडे मैचों में ''दुर्लभ संयोग'', बना एक स्कोर, जीत का अंतर भी रहा बराबर

क्रिकेट को इसलिए तो अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है। यहां सब कुछ संभव है, कई बार तो मैच जीतने वाली टीम हार जाती है तो कभी हारने वाली टीम जीत जाती है।

AFG vs ZIM: दो वनडे मैचों में दुर्लभ संयोग, बना एक स्कोर, जीत का अंतर भी रहा बराबर
X

क्रिकेट को इसलिए तो अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है। यहां सब कुछ संभव है, कई बार तो मैच जीतने वाली टीम हार जाती है तो कभी हारने वाली टीम जीत जाती है। कई बार मैच में ऐसे आंकड़े बन जाते हैं कि मैच देखने वाले फैंस के मुंह से निकल जाता है ये असंभव है। अफगानिस्तान और जिंबाब्वे के बीच शारजाह में खेले गए दो वनडे मैचों में कुछ ऐसा ही वाकया हुआ।

इन दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले दो मैचों में पहली पारी में बराबर स्कोर बने। दूसरी पारी में भी विपक्षी टीमें एक जैसे स्कोर पर आउट हो गई। सबसे हैरान करने वाली बात तो ये रही कि दोनों मैचों में जीत का अंतर भी एक जैसा रहा।

इसे भी पढ़े: VIDEO: मैच से पहले भारत का हुआ अनोखे तरह से स्वागत, डांस करने लगे पंड्या, लोगों ने बोल दिया 'गंवार'

पहला वनडे - अफगानिस्तान 333/5, जिंबाब्वे 179

पहला वनडे - जिंबाब्वे 333/5, अफगानिस्तान 179

ऐसे रहे अजीब 'दुर्लभ संयोग'

1. पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 333 रन बनाए। 334 रनों के जवाब में जिंबाब्वे की टीम सिर्फ 179 रन बनाकर आउट हो गई। और अफगानिस्तान ने इस मैच को आसानी से 154 रनों से जीत लिया।

2. दूसरे वनडे मैच में जिंबाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 333 रन बनाए। 334 रनों के जवाब में अफगानिस्तान की टीम भी सिर्फ 179 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। और जिम्बाब्वे ने भी इस मैच को आसानी से 154 रनों से जीत लिया।

3. ये 'दुर्लभ संयोग', यहीं तक नहीं रुका अगर बल्लेबाजी की बात करें तो पहले वनडे में जहां अफगानिस्तान की टीम से एक बल्लेबाज रहमत शाह ने शतक लगाया था। वहीं दूसरे वनडे में जिम्बाब्वे की तरफ से भी एक शतक लगा, जो कि ब्रेंडन टेलर ने लगाया।

4. अब अगर बात करें गेंदबाजी की तो पहले वनडे मैच में अफगानिस्तान टीम की ओर से राशिद खान ने 4 विकेट लिए थे, वहीं दूसरे वनडे में जिम्बाब्वे की ओर से ग्रीम क्रीमर ने 4 विकेट लिए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story