Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

#ENGvsIND: बारिश के कारण एक बार फिर खेल रुका, भारत का स्कोर 15/3

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार से लॉर्ड्स में खेला जाना है, लेकिन बारिश कि वजह से एक भी सत्र का खेल नहीं हो पाया।

#ENGvsIND: बारिश के कारण एक बार फिर खेल रुका, भारत का स्कोर 15/3
X

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। भारतीय बल्लेबाजों की कमजोरियों की कलई खोलते हुए इंग्लैंड ने वर्षाबाधित दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन बेहतरीन सीम गेंदबाजी के दम पर उसे पहली पारी में 107 रन पर आउट कर दिया।

भारत की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही और सातवें ओवर में जब खेल रोका गया तब तक उसका स्कोर दो विकेट पर 11 रन था। दोनों सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (शून्य) और केएल राहुल (आठ) पवेलियन लौट चुके हैं।

भारत के 15 रन पर तीन विकेट

चेतेश्वर पुजारा के रन आउट होने के बाद भारत ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन आज चाय तक तीन विकेट 15 रन पर गंवा दिये। पुजारा 25 गेंद खेलने के बाद रन आउट हो गए। पिछले कुछ टेस्ट मैचों में भारत के दस बल्लेबाज रन आउट हुए हैं जिनमें से सात में पुजारा शामिल थे।

खराब मौसम के कारण सिर्फ 8.3 ओवर का ही खेल हो सका। कप्तान विराट कोहली तीन रन बनाकर खेल रहे हैं। पहले सत्र में मुरली विजय (0) और केएल राहुल (8) भी आउट हो गए थे। जेम्स एंडरसन ने छह रन देकर दो विकेट लिए।

एंडरसन ने इससे पहले 15 गेंद में दो विकेट लेकर भारत को अच्छी शुरूआत से रोक दिया। विजय ने आउटस्विंगर पर फ्लिक शाट खेलने की कोशिश की और बोल्ड हो गए। राहुल ने दो चौके लगाये लेकिन एंडरसन ने सातवें ओवर में उन्हें विकेट के पीछे लपकवाया।

बारिश के कारण खेल रोके जाने के समय चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली एक एक रन पर खेल रहे थे। पुजारा को शिखर धवन की जगह टीम में लिया गया है। इसके अलावा उमेश यादव की जगह कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में जगह मिली है।

इंग्लैंड की तरफ से ओली पोप टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करेंगे। उन्हें डेविड मलान के स्थान पर लिया गया है। अदालती कार्रवाई के कारण टीम से बाहर होने वाले आलराउंडर बेन स्टोक्स की जगह क्रिस वोक्स को टीम में रखा गया है।

लंदन में बुधवार रात से हो रही बारिश के कारण खिलाड़ी सुबह वार्मअप के लिए भी मैदान पर नहीं उतरे। अगले चार दिनों तक बारिश की भविष्यवाणी की गई जिसके कारण मैच के दौरान कई बार ब्रेक हो सकता है।

इसे भी पढ़ें: #ENGvIND: दूसरा टेस्ट शुरू होने से पहले ही लीक हुई भारत की प्लेइंग इलेवन, कोहली ने फिर की 'विराट' गलती

पहले टेस्ट में बल्लेबाजों के नाकाम रहने के बावजूद गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने अतिरिक्त बल्लेबाज को उतारने की संभावना से इनकार किया। उन्होंने यह भी कहा कि दूसरे स्पिनर पर विचार हो सकता है।

ऐसे में उमेश यादव को बाहर रहना पड़ सकता है क्योंकि ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और हार्दिक पंड्या तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे। टीम प्रबंधन को अब यह तय करना है कि इस सत्र में काउंटी क्रिकेट खेलने वाले पुजारा के लिए अंतिम एकादश में जगह है या नहीं।

इसे भी पढ़ें: #ENGvIND: बारिश की वजह से पहले दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी, जानें अगले 4 दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल

क्योकि पहले टेस्ट मैच में धवन सिर्फ 26 और 13 रन बना सके जबकि राहुल ने चार और 13 रन बनाए। लगातार खराब खेल रहे अजिंक्या रहाणे को भी इस मैच में बाहर बैठाया जा सकता है। राहुल पर भी फैसला हो सकता है।

टीमें: भारत : मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (सी), अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक (डब्ल्यू), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा

इंग्लैंड : एलिस्टेयर कुक, केटन जेनिंग्स, जो रूट (सी), ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो (डब्ल्यू), जोस बटलर, क्रिस वोक्स, सैम कुरैन, आदिल रशीद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story