Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

शशिकांत की कलाकारी के दीवाने हुए लोग, आप भी देख रह जाएंगे हैरान

ये चित्र किसी कैमरे से नहीं बल्कि एक अशिक्षित लेकिन एक टेलेंटिड मैन शशिकांत ने बनाया है।

शशिकांत की कलाकारी के दीवाने हुए लोग, आप भी देख रह जाएंगे हैरान
सोलापुर. आज हम आपको ऐसे चित्रकार की कला को दिखाने जा रहे है जो बहुत ही अलग है। जो दिखती तो कैमरे की तरह लेकिन बनाई गई है सिर्फ एक पेंसिल से। अगर पेंसिल से बनाई गई कोई ड्राइंग फोटो की तरह लगे, तो आंखों को यह विश्‍वास करने में थोड़ा सम लग सकता है लेकिन यह सच है। जी हां.. सोलापुर निवासी शशिकांत धोतरे ने इस ड्राइंग को कलर पेन्सिल से बनाया है। सोलापुर के रहने वाले शशिकांत, ये कारनामा चुटकी बजाते ही कर लेते हैं। इनकी बनाई ड्राइंग रियलिस्‍टिक होती है और यह एक नजर में देखने पर कैमरे से खींची गई फोटो नजर आती है।
आपको बता दें कि शशिकांत पढ़े-लिखे नहीं हैं लेकिन अपने हुनर में बहुत काबिल हैं। सोलापुर में रहने वाले शशिकांत अपने हाथों से ऐसा जादू चलाते हैं कि जैसे ही ड्राइंग बनकर तैयार होती है वह जीवंत हो उठती है। और ऐसे लगती है जैसे कि रियल हो। शशिकांत की ये कलरफुल पेंटिग किसी कैमरे से खींची गई फोटो जैसी लगती हैं। लेकिन ऐसा है नहीं। ये उनके हाथों को कमाला है जिसमें वो अच्छे अच्छों को पीछे छोड़ देते हैं।
फिलहाल, दुनिया में काफी लोगो हैं जो इस तरह की ड्राइंग करने में माहिर होते हैं लेकिन शशिकांत ने ये पेंटिग बनाना कहीं से सिखी नहीं है और ना ही किसी स्कूल या कॉलेज से ड्राइंग में डिग्री ली है लेकिन देखने वाले शशिकांत की ड्राइंग को देखते ही दीवाने हो जाते हैं। इतनी मासूम और इतनी रियल लगने वाली ये तस्वीर, अपने आप में शशिकांत की कलाकारी को बताती है कि वो कितने हुनरमंद कलाकार हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top