Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

स्टिंग करना चाहिए, मैं तो बस यह बता सकता हूं कि अहंकार नहीं करना चाहिए

आप दूसरों से कह रहे हैं कि अहंकार नहीं ना करना चाहिए और आप खुदै अहंकार मचाये हुए हैं।

स्टिंग करना चाहिए,  मैं तो बस यह बता सकता हूं कि  अहंकार नहीं करना चाहिए

केजरीवालजी की पार्टी के नेताओं की तरफ से इतने स्टिंग-वीडियो आ रहे हैं कि पूछना बनता है कि आम आदमी स्टिंग के अलावा कुछ करती भी है कि नहीं। अरविंद केजरीवाल से इस संबंध में हुई बातचीत इस प्रकार है- केजरीवालजी की पार्टी के नेताओं की तरफ से इतने स्टिंग-वीडियो आ रहे हैं कि पूछना बनता है कि आम आदमी स्टिंग के अलावा कुछ करती भी है कि नहीं। अरविंद केजरीवाल से इस संबंध में हुई बातचीत इस प्रकार है- जी केजरीवालजी, बतायें क्या करना चाहिए।

जी मैं तो आम आदमी हूं, मुझे क्या पता क्या करना चाहिए, मैं तो बस यह बता सकता हूं कि क्या नहीं करना चाहिए, जी अहंकार नहीं करना चाहिए। बिलकुल अहंकार नहीं करना चाहिए। जी केजरीवालजी, पर आपने योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को बाहर का रास्ता दिखा दिया, लोग कह रहे हैं कि अहंकार तो आप कर रहे हैं। आप दूसरों से कह रहे हैं कि अहंकार नहीं ना करना चाहिए और आप खुदै अहंकार मचाये हुए हैं। जी मैंने तो यह बताया था कि दूसरों को क्या नहीं करना चाहिए। मुझे क्या करना चाहिए, यह तो मैं खुद तय करूंगा जी। अहंकार नहीं करना चाहिए, यह बयान दूसरों के लिए है जी।

जी, केजरीवालजी, आपके स्टिंग में आपके कहने का आशय है कि मुसलमान तो आपको मजबूरी में वोट देंगे। सर, आप तो मजबूरी की राजनीति का फायदा उठा रहे हैं, आप तो साफ, मजबूत राजनीति की बात करते थे। जी, अहंकार नहीं करना चाहिए। जी केजरीवालजी, सवाल कुछ और है, जवाब आप कुछ और दे रहे हैं। जी, अहंकार नहीं करना चाहिए। आप बात को समझिये ना। जी केजरीवालजी, अहंकार किस चीज का नहीं करना चाहिए।

जी अहंकार इस बात का नहीं करना चाहिए कि मैंने आपको मुझसे सवाल पूछने की अनुमति दे दी। आपको इस बात का अहंकार नहीं ना होना चाहिए। अगर आप पत्रकार ना होते, प्रशांत भूषण या योगेंद्र यादव होते, तो मैं आपको इसी वक्त बाहर निकलवा सकता था। आपको इस बात का अहंकार नहीं करना चाहिए कि आप प्रशांत भूषण या योगेंद्र यादव नहीं हैं। जी केजरीवालजी, आप अंड-बंड बातें कर रहे हैं। अहंकार नहीं करना चाहिए, अहंकार नहीं करना चाहिए।
ओफ्फो, यह तो बताइए कि आखिर करना क्या चाहिए। जी अहंकार नहीं, स्टिंग करना चाहिए। आपने भ्रष्टाचार पर मेरा संदेश सुना ना, मैंने कहा था-कोई आपसे कुछ गड़बड़-सड़बड़ बात करे, तो उसकी बातचीत टेप कर लो। स्टिंग कर लो। स्टिंग करना चाहिए। जी केजरीवालजी, आपकी बात मानते हुए आपके ही बंदों ने आपके नेताओं के स्टिंग कर लिये हैं, किसी में आप के नेता कांग्रेस से विधायक खरीदने की बात कर रहे हैं, किसी में आप मुसलमानों की मजबूरी की बात कर रहे हैं। जी नहीं, जी स्टिंग मेरा नहीं होना चाहिए। स्टिंग हो या अहंकार, जो भी बात मैं कहता हूं वह अपने लिए नहीं कहता, वो दूसरों के लिए कहता हूं जी। मेरा कुछ भी ना होना चाहिए जी, मैं तो आम आदमी हूं जी।
केजरीवालजी, माफ कीजिये, आप खुद को आम आदमी कह रहे हैं और हजारों रुपये रोज के खर्चवाले इलाज में इलाज कर रहे हैं। जी, मैं चाहता हूं कि ऐसा इलाज दिल्ली के हर आम आदमी को मिले जी। कब मिलेगा, यह मैं नहीं बता सकता जी। केजरीवालजी, जनता पूछ रही है फ्री-वाई-फाई, ऐसे अस्पताल, 20 कॉलेज, 15 लाख कैमरे, 500 स्कूल कब तक मिलेंगे दिल्ली को, बस यह बता दीजिये। जी, अहंकार नहीं करना चाहिए। केजरीवालजी, मैं पूछ रहा हूं कि आखिर कब वादे पूरे करने पर काम शुरू होगा, आप कह रहे हैं कि अहंकार नहीं करना चाहिए।
जी अहंकार नहीं करना चाहिए कि आपकी याददाश्त बहुत तेज है और आपको मेरे सारे वादे याद हैं। ऐसा अहंकार नष्ट कर देता है। आप अगर मुझे मेरे पुराने वादों की याद दिलायेंगे, तो जी मैं मानूंगा कि आप अहंकार कर रहे हैं जी। अहंकार से दूर रहें जी। केजरीवालजी, अहंकार, अहंकार नहीं करना चाहिए, तो आखिर करना क्या चाहिए। जी मैं तो पहले ही बता चुका हूं कि अहंकार नहीं स्टिंग करना चाहिए, मुझे छोड़कर सबका। पुनश्च-राहुल गांधी 24 मार्च को लौटेंगे, जी 24 मार्च, क्या पूछा, किस साल की 24 मार्च को। जी मुश्किल सवाल है, किस साल की 24 मार्च को, इस सवाल का जवाब राहुल गांधी को खुद ना पता होगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top