Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवलः समारोह में पहुंचे साहित्य प्रेमी

21 से 25 जनवरी तक चलने वाले इस साहित्य उत्सव के प्रति दीवानगी देखते ही बन रही थी।

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवलः समारोह में पहुंचे साहित्य प्रेमी
जयपुर. डिग्गी पैलेस में गुरुवार से पांच दिवसीय जयपुर लिटरेचर फे​स्टिवल की भव्य शुरुआत हुई। गाजे-बाजे, ढोल-नगाड़े के बीच जेएलएफ के 9वें संस्करण का मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उद्घाटन किया। देश-विदेश आए लेखक और विजिटर्स राजस्थानी कल्चर और कला के दीवाने हो गए।
पत्रिका की खबर के अनुसार, गौरतलब है कि 21 से 25 जनवरी तक चलने वाले इस साहित्य उत्सव के प्रति दीवानगी देखते ही बन रही थी। उद्घाटन समारोह के दौरान जा रे पतंगवा... गीत की गूजं सुनाई दी। सुर थे लॉस एंजिल्स की गायत्री कुंदनिया के। इन्हीं सुरों और तुरही-नगाड़ों की धुन के साथ शब्दों की बानगी शुरू हुई। सात समुंदर पार से आईं भारतीय मूल की कलाकार को सुनकर विटिजर्स झूम उठे। इसी बीच मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने दीप प्रज्ज्वलन कर समारोह की औपचारिक घोषणा की।
गुनगुनी धूप के बीच सेशन की शुरुआत हुई। साहित्य का शामियाना सजा, तो तालियों की गड़गड़ाहट के बीच खिले-इठलाए शब्द। लोगों में साहित्य के प्रति ऐसा उत्साह देखने को मिला कि स्कूली बच्चे सुबह से लंबी-लगी लाइन लगाकर समारोह में जाने की जदृदोजहद में दिखाई दिए। एंट्री गेट पर लंबी-लंबी लाइनें लगी थीं। साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top