Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रेलवे ट्रैक की पटरियों को पैदल किया पार, उठा ले जाएंगे यमराज

पश्चिमी रेवले ने आरपीएफ के साथ मिलकर यात्रियों के अनाधिकृत तरीके से रेलवे ट्रैक पार करने से रोकने का नया तरीका निकाला है। आरपीएफ जवानों को रेलवे स्टेशनों पर यमराज के रूप में तैनात किया गया है।

अनाधिकृत रूप से रेलवे ट्रैक पार किया तो उठा ले जाएंगे यमराजमुंबई के रेवले स्टेशन पर यात्रियों को अनाधिकृत रूप से रेवले ट्रैक पार करने से रोकते यमराज

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई (Mumbai) स्थित रेलवे स्टेशनों (Railway Station) पर यात्रियों द्वारा रेलवे ट्रैक क्रॉस (Railway Track Trespass) किए जाना एक आम दृश्य है। कई बार देखा जा सकता है कि ट्रेन कुछ ही दूर होने के बावजूद भी यात्री रेलवे ट्रैक क्रॉस करने लगते हैं। इस कारण से कई बार घातक दुर्घटनाएं भी होती हैं। जिसे रोकने के लिए रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने पश्चिम रेलवे के साथ मिलकर एक नया तरीका निकाला है। इसके लिए मुंबई में रेलवे स्टेशनों पर यमराज के कैरेक्टर को तैनात कर लोगों को जागरुक किया जा रहा है।

रेलवे मंत्रालय की ओर से ट्विट करते हुए इस बारे में जानकारी दी गई। ट्विट में साझा किए गए फोटो में देखा जा सकता है कि यमराज उन यात्रियों को अपने कंधे पर उठा कर ले जा रहे हैं। जो कि रेलवे ट्रैक को पार करने की कोशिश कर रहे थे। रेलवे मंत्रालय ने मुंबई के लोगों को इस बारे में जागरूक करते हुए ट्विट में लिखा है कि अनाधिकृत रुप से पटरी पार न करें, यह जानलेवा हो सकता है। अगर आप अनाधिकृत तरीके से पटरी को पार करते हैं। तो यमराज खड़े हैं।

सोशल मीडिया यूजर्स ने पश्चिम रेलवे के इस कदम की बहुत सराहना की है। रेलवे मंत्रालय के इस ट्विट के बाद यात्रियों को ले जाते हुए यमराज की तस्वीरें तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। यह पहल लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है।

Next Story
Share it
Top