Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरिभूमि समाचार : 24 अप्रैल 2019 की 10 बड़ी खबरें

दिल्ली की एक अदालत ने जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों और आतंकी समूहों के वित्त पोषण संबंधी एक मामले में गिरफ्तार किए गए जेकेएलएफ प्रमुख यासिन मलिक को बुधवार को 24 मई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

हरिभूमि समाचार : 24 अप्रैल 2019 की 10 बड़ी खबरें
X

24 अप्रैल यानी बुधवार का दिन खबरों के मामले में बेहद खास रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि जनता जब चौकीदार पर इतना प्यार बरसायेगी तो बेचारी ईवीएम को खामियाजा भुगतना ही पडे़गा क्योंकि देश में तीसरे दौर के मतदान के बाद अपनी हार सुनिश्चित देख कर विपक्ष ईवीएम पर ठीकरा फोड़ने की तैयारी कर रहा है। आइए जानते हैं क्या रहा खास....

न्यायालय सीजेआई

उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को केन्द्रीय जांच ब्यूरो और गुप्तचर ब्यूरो के निदेशकों तथा दिल्ली के पुलिस आयुक्त को उन तीन न्यायाधीशों से चैंबर में मुलाकात करने का निर्देश दिया जो एक अधिवक्ता के इस दावे की सुनवाई कर रहे हैं कि प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को फंसाने की साजिश रची गयी है।

दिल्ली आतंक

दिल्ली की एक अदालत ने जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों और आतंकी समूहों के वित्त पोषण संबंधी एक मामले में गिरफ्तार किए गए जेकेएलएफ प्रमुख यासिन मलिक को बुधवार को 24 मई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

कांग्रेस उदित राज

लोकसभा चुनाव में टिकट कटने से नाराज भाजपा सांसद उदित राज बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए और दावा किया कि केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी 'दलित विरोधी' है।

देश को 'प्रचार मंत्री' नहीं, बल्कि 'प्रधानमंत्री' चाहिए

कानपुर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर स्वच्छ भारत योजना के लिए अकूत धन इकट्ठा करने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि देश को 'प्रचार मंत्री' नहीं, बल्कि 'प्रधानमंत्री' चाहिए।

जनता जब चौकीदार पर इतना प्यार बरसायेगी तो बेचारी ईवीएम को खामियाजा भुगतना ही पडे़गा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि जनता जब चौकीदार पर इतना प्यार बरसायेगी तो बेचारी ईवीएम को खामियाजा भुगतना ही पडे़गा क्योंकि देश में तीसरे दौर के मतदान के बाद अपनी हार सुनिश्चित देख कर विपक्ष ईवीएम पर ठीकरा फोड़ने की तैयारी कर रहा है।

प्रियंका की मतदाताओं से अपील

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को मतदाताओं से अपील की कि वे ऐसी राजनीति लायें जो उनकी समस्याओं की बात करे और उनका हल करे।

शाह कश्मीर

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेन्स एक साथ हैं और ऐसे लोगों के साथ है जो कहते हैं कि कश्मीर का अलग प्रधानमंत्री होना चाहिए, लेकिन कश्मीर को भारत से कोई अलग नहीं कर सकता।

भारत के सामर्थ्य को वैश्विक स्तर पर स्वीकारा गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने विदेशी दौरों को लेकर विपक्ष द्वारा की जा रही आलोचनाओं का जवाब देते हुए बुधवार को दावा किया कि उनकी कई विदेशी यात्राओं के कारण ही भारत के सामर्थ्य को वैश्विक स्तर पर स्वीकारा गया।

श्रीलंका विस्फोट

श्रीलंका में गत रविवार को ईस्टर के मौके पर हुए आत्मघाती हमलों और सिलसिलेवार धमाकों में मरने वालों की संख्या 359 हो गई है।

बैडमिंटन एशिया भारत

शीर्ष भारतीय शटलर पीवी सिंधू और साइना नेहवाल ने बुधवार को यहां विपरीत जीत दर्ज करते हुए एशिया बैडमिंटन चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story