Logo
election banner
DHFL Scam: सेंट्रल ब्यूरो इनवेस्टिगेशन (CBI) ने मंगलवार (14 मई) को डीएचएफएल (DHFL) के पूर्व डायरेक्टर धीरज वधावन को गिरफ्तार कर लिया। वधावन की गिरफ्तारी मुंबई से हुई। वधावन को  34000 करोड़ के बैंक फ्रॉड मामले में अरेस्ट किया गया है।

DHFL Scam: सेंट्रल ब्यूरो इनवेस्टिगेशन (CBI) ने मंगलवार (14 मई) को डीएचएफएल (DHFL) के पूर्व डायरेक्टर धीरज वधावन को गिरफ्तार कर लिया। वधावन की गिरफ्तारी मुंबई से हुई। वधावन को  34000 करोड़ के बैंक फ्रॉड मामले में अरेस्ट किया गया है। वधावन को दिल्ली के स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने वधावन को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 

वधावन को पहले भी किया गया था अरेस्ट
17 बैंकों की कंसोर्टियम से 34,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के मामले की चार्जशीट में 2022 में वधावन का नाम शामिल गया था। यह देश में अब तक का सबसे बड़ा बैंकिंग फ्रॉड माना जाता है। इस मामले में बैंकों के कंसोर्टियम की ओर से यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI) ने शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी। बता दें कि वधावन को इससे पहले भी यस बैंक घोटाले में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, फिलहाल वधावन यस बैंक घोटाले मामले में जमानत पर था।

फरवरी में सेबी ने भी लिया था वाधवान ब्रदर्स पर एक्शन
इस साल फरवरी में सिक्योरिटीज एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) ने DHFL के पूर्व प्रोमोटर्स धीरज और कपील वाधावान के खिलाफ एक्शन लिया था। SEBI ने दोनों के बैंक अकाउंट्स और शेयर्स को जब्त करने का निर्देश दिया था। बता दें कि SEBI ने बीते साल जुलाई में वाधवान ब्रदर्स पर  डिस्क्लोजर नियमों  का उल्लंघन करने पर कुल मिलाकर  22 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था। जुर्माने की इसा रकम को नहीं चुकाने के कारण ही इनके बैंक खातों और शेयर्स कसे जब्त करने का निर्देश दिया गया था। कपिल वधावन जहां डीएचएफएल का चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर था। 

दिल्ली हाईकोर्ट में लगाई थी जमानत की अर्जी
धीरज वधावन ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर मेडिकल ग्रांउड पर जमानत मांगी थी। बात दें कि धीरज वधावन रीढ़ की हड्डी की सर्जरी के बाद मुंबई  में अपने घर पर मेडिकल सुपरविजन में होने का दावा दिया था। धीरज वधावन ने कोर्टसे कहा था कि उसकी तबीयत खराब होन के बावजूद जमानत नहीं दी जा रही है। बीते शनिवार को कोर्ट ने धीरज वधावन की याचिका पर सुनवाई करते हुए सीबीआई को नोटिस जारी किया था। धीरज वधावन की जमानत याचिका पर अगली सुनवाई शुक्रवार, 17 मई को होने वाली है।

5379487