Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Teachers Day 2020: पीएम मोदी ने की देश निर्माण में शिक्षकों के योगदान की सराहना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा देश के निर्माण और स्टूडेंट्स को गढ़ने में हमारे मेहनती टीचर्स के योगदान के प्रति हम सदैव आभारी रहेंगे।

Teachers Day 2020: पीएम मोदी ने की देश निर्माण में शिक्षकों के योगदान की सराहना
X
पीएम मोदी

पूरे देश में आज शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों के योगदान की सराहना की है। साथ ही कहा कि छात्रों को गढ़ने के उनकी कोशिशों के लिए देश सदैव उनका आभारी रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा देश के निर्माण और स्टूडेंट्स को गढ़ने में हमारे मेहनती टीचर्स के योगदान के प्रति हम सदैव आभारी रहेंगे। टीचर्स डे के मौके पर अपने शिक्षकों के अतुलनीय कोशिशों के लिए हम उनका आभार जताते हैं।

शिक्षक दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन को भी याद करते हुए उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित की है। बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति डॉ. राधाकृष्णन की जयंती को देश में हर साल 5 नवंबर को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा कि शिक्षकों से बेहतर कौन देश के भव्य इतिहास से हमारे जुड़ाव को और गहरा कर सकता है।

पीएम मोदी ने बीते रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिये उस अंश को भी साझा किया जिसमें उन्होंने स्टूडेंट्स और टीचर्स से आजादी संग्राम के गुमनाम नायकों की कहानियों को सामने लाने का आग्रह किया था। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में गुमनाम नायकों की कहानी सामने लाने के लिए टीचर्स से इसके लिए तैयारी शुरू करने और एक माहौल बनाने की दिशा में काम शुरू करने का आह्वान किया था।

Next Story