Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन तेजी, सेंसेक्स 113 अंक बढ़कर खुला

अमेरिका-ईरान के बीच तनाव के चलते भारतीय बाजारों में भी शेयर बाजार में उछाल देखने को मिल रही है।

stock market Sensex 113 points today updatesशेयर बाजार

अमेरिका-ईरान के बीच तनाव के चलते भारतीय बाजारों में भी शेयर बाजार में उछाल देखने को मिल रही है। शुक्रवार को शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन तेजी देखी गई है। सेंसेक्स 635 अंक बढ़कर खुला है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घरेलू शेयर बाजारों में तनाव और वैश्विक बाजारों में स्थिरता के बाद सेंसेक्स 113 अंक पहुंचा तो वहीं बीती शाम को सेंसेक्स 142 अंक पहुंचा, जो 0.3 फीसदी बढ़कर 41,604 पर और निफ्टी 42 अंक या 0.3 फीसदी बढ़कर 12,261 पर बंद हुआ है।

गुरुवार को अमेरिकी श्रम बाजार में मजबूती देखी गई। यूएस-ईरान तनाव में डी-एस्केलेशन के कारण एशियाई बाजारोंम में नया रिकॉर्ड दर्ज किया गया। अमेरिकी शेयर सूचकांक ने पिछले सत्र में यूएस-ईरान के बीच रिकॉर्ड क्लोजिंग हाई दर्ज किया गया।

निवेशकों ने मध्य-पूर्व के तनाव के बीच बीएसई एसएंडपी सेंसेक्स 192 अंक बढ़कर 40,869 और एनएसई निफ्टी 59 अंक बढ़कर 12,052 पर बंद हुआ। वास्तव में सभी सूचकांक हरे रंग में बंद हुए।

वहीं दूसरी तरफ रियल्टी शेयरों में 2 फीसदी से अधिक की बढ़ोतरी हुई। प्रमुख बाजार सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही पिछले दो सत्रों में 2.5 फीसदी गिरा है, जो वैश्विक स्तर पर कमजोर इक्विटी के बीच है।

Next Story
Top