Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुंबई में पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे प्रवासी मजदूरों पर किया लाठीचार्ज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारी ने यह भी बताया कि उनमें से अधिकतर ने सत्यापन एवं अन्य औपचारिकताओं के लिए अपने दस्तावेज जमा कराए हैं।

मुंबई में पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे प्रवासी मजदूरों पर किया लाठीचार्ज
X

महाराष्ट्र स्थित दक्षिण मंबई के नागपाड़ा में एक हजार से अधिक की संख्या में प्रवासी मजदूर घर जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस संबंध में एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया।

क्योंकि स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई थी। अधिकारी ने यह भी बताया है कि हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर रिप्पटन होटल के पास इकट्ठा हो गए थे। और मांग कर रहे थे कि उनके घर जाने के लिए एक विशेष ट्रेन का इंतजाम किया जाए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारी ने यह भी बताया कि उनमें से अधिकतर ने सत्यापन एवं अन्य औपचारिकताओं के लिए अपने दस्तावेज जमा कराए हैं।

मजदूर बड़ी संख्या में सड़कों पर आ गये थे। जब स्थिति नियंत्रण के बाहर होने लगी तो मजबूर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। मजदूरों पर के द्वारा किये गए लाठीचार्ज का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मजदूरों के लिए की गई ट्रेन की व्यवस्था

अधिकारी ने यह भी बताया कि पुलिस की अपील के आधार पर उन फंसे हुए प्रवासी मजदूरों के लिए एक ट्रेन की व्यवस्था की गई है। यह ट्रेन मंबई सेंट्रल से रात को उत्तर प्रदेश के लिए रवाना होगी।

Next Story