Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक: भारी बारिश, बाढ़ और भूस्खलन से तबाही, 9 लोगों की मौत और 3 लापता

कर्नाटक आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की तरफ से शेयर किए गए आंकड़ों के मुताबिक, 45 तालुका के 283 गांवों में भारी बारिश से 36,498 लोग प्रभावित हुए हैं।

कर्नाटक: भारी बारिश, बाढ़ और भूस्खलन से तबाही, 9 लोगों की मौत और 3 लापता
X

कर्नाटक में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। सड़कों पर पानी भर जाने के कारण लोगों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कर्नाटक राज्य में बारिश के दौरान भूस्खलन और बाढ़ के कारण 9 लोगों की मौत हो गई है और 3 लोग लापता बताए जा रहे हैं। जिनकी तलाश जारी है। तटीय इलाकों, मलनाड और अंदरूनी क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं और भूस्खलन भी हुए हैं। जानकारी के अनुसार निचले इलाकों से 31,360 लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया गया है जबकि 22,417 लोग कर्नाटक सरकार की ओर से खोले गए 237 राहत शिविरों में रह रहे हैं।

कर्नाटक आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की तरफ से शेयर किए गए आंकड़ों के मुताबिक, 45 तालुका के 283 गांवों में भारी बारिश से 36,498 लोग प्रभावित हुए हैं। राज्य में बारिश से हुई घटनाओं में 2600 से ज्यादा घर क्षतिग्रस्त हुए हैं और 78 पशुओं की मौत हुई है। इसके अलावा मूसलाधार बारिश की वजह से

58 हजार 961 हेक्टेयर में लगी फसलें, 1 हजार 962 हेक्टेयर में बागवानी की फसलें क्षतिग्रस्त हुई हैं। बताया जा रहा है कि बारिश की वजह से 555 किमी सड़कें, 3500 से ज्यादा बिजली के खंभे और 342 ट्रांसफॉर्मर भी बर्बाद हुए हैं।

कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा प्रबंधन केंद्र के अनुसार मध्य, उत्तर कन्नड़, शिवमोगा, बेलगावी, हासन, चिकमंगलुरू, धारवाड़, दक्षिण कन्नड़ और कोडागु जिलों में बीते शनिवार को बहुत ज्यादा बारिश हुई है। शिवमोगा के तीर्थाहल्ली तालुक के कुडुमल्लीगे में सबसे अधिक 355 मिमी बारिश हुई है।

Next Story