Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Pranab Mukherjee Death: प्रणब मुखर्जी की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताई संवेदना, नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली बोले - आज हमने एक अच्छे दोस्त को खो दिया

Pranab Mukherjee Death: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी संवेदना जाहिर की है। उन्होंने कहा कि प्रणब मुखर्जी के योगदान को ये देश हमेंशा याद रखेगा।

Pranab Mukherjee Death: प्रणव मुखर्जी की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताई संवेदना, कहा - उनके योगदान को हमेंशा याद रखेगा देश
X
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

Pranab Mukherjee Death: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी संवेदना जाहिर की है। उन्होंने कहा कि प्रणब मुखर्जी के योगदान को ये देश हमेंशा याद रखेगा।

नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट

नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के जरिए कहा कि पूरे देश ने भारत रत्न श्री प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने हमारे राष्ट्र के विकास पथ पर एक अमिट छाप छोड़ी है। वो एक विद्वान, एक राजनीतिज्ञ और समाज के सभी वर्गों द्वारा प्रशंसित थे।

उन्होंने कहा कि भारत के राष्ट्रपति के रूप में श्री प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन को आम नागरिकों के लिए और भी अधिक सुलभ बनाया। उन्होंने राष्ट्रपति के घर को शिक्षा, संस्कृति, विज्ञान और साहित्य का केंद्र बनाया। प्रमुख नीतिगत मामलों पर उनकी बुद्धिमान सलाह मेरे द्वारा कभी नहीं भुलाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि मैं 2014 में दिल्ली में नया था। पहले दिन से मुझे श्री प्रणब मुखर्जी का मार्गदर्शन, समर्थन और आशीर्वाद मिला। मैं हमेशा उसके साथ अपनी बातचीत को संजोता रहूंगा। पूरे भारत में उनके परिवार, दोस्तों, प्रशंसकों और समर्थकों के प्रति संवेदना। शांति।

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए कहा कि आज राष्ट्र को हमारे पूर्व राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी के दुर्भाग्यपूर्ण निधन की खबर मिली। मैं उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी गहरी संवेदना।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया ट्वीट

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट के जरिए कहा कि पूर्व राष्ट्रपति, श्री प्रणब मुखर्जी के स्वर्गवास के बारे में सुनकर हृदय को आघात पहुंचा। उनका देहावसान एक युग की समाप्ति है। श्री प्रणब मुखर्जी के परिवार, मित्र-जनों और सभी देशवासियों के प्रति मैं गहन शोक-संवेदना व्यक्त करता हूँ।

उन्होंने कहा कि असाधारण विवेक के धनी, भारत रत्न श्री मुखर्जी के व्यक्तित्व में परंपरा और आधुनिकता का अनूठा संगम था। 5 दशक के अपने शानदार सार्वजनिक जीवन में, अनेक उच्च पदों पर आसीन रहते हुए भी वे सदैव जमीन से जुड़े रहे। अपने सौम्य और मिलनसार स्वभाव के कारण राजनीतिक क्षेत्र में वे सर्वप्रिय थे।

उन्होंने कहा कि भारत के प्रथम नागरिक के रूप में, उन्होंने लोगों के साथ जुड़ने और राष्ट्रपति भवन से लोगों की निकटता बढ़ाने के सजग प्रयास किए। उन्होंने राष्ट्रपति भवन के द्वार जनता के लिए खोल दिए। राष्ट्रपति के लिए 'महामहिम' शब्द का प्रचलन समाप्त करने का उनका निर्णय ऐतिहासिक है।

अमित शाह ने किया ट्वीट

अमित शाह ने ट्वीट के जरिए कहा कि भारत के पूर्व राष्ट्रपति, भारत रत्न श्री प्रणब मुखर्जी जी के निधन पर गहरा दुख हुआ। वह एक बहुत ही अनुभवी नेता थे जिन्होंने पूरी निष्ठा के साथ देश की सेवा की। प्रणब दा का प्रतिष्ठित करियर पूरे देश के लिए गर्व की बात है।

अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिए कहा कि भूतपूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न श्री प्रणब मुखर्जी जी को भावभीनी श्रद्धांजलि! भारत की राजनीति ने आज एक सच्चा रत्न खोया है।

अरविंद केजरीवाल ने किया ट्वीट

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी के निधन की दुखद खबर मिली। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और उनके परिवार एंव प्रियजनों को यह दुख सहने का साहस दें।

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मी ओली ने किया ट्वीट

नेपाल के प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन की खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है। सरकार और भारत के लोगों के साथ-साथ उनके परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना। उन्होंने लिखा कि नेपाल ने एक महान मित्र खो दिया है। हमें उनके सार्वजनिक जीवन की विभिन्न क्षमताओं में नेपाल-भारत संबंधों को मजबूत करने में उनके योगदान को याद है।

Next Story