Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Video: महाबलीपुरम में पीएम मोदी ने 30 मिनट तक चलाया स्वच्छता अभियान, दिया ये संदेश

तमिलनाडु के महाबलीपुरम में दूसरी बार शी जिनपिंग के साथ पीएम मोदी की मुलाकात से पहले एक वीडियो सामने आया है। जहां पीएम मोदी समुंद्र किनारे सैर के दौरान स्वच्छता अभियान को लेकर कचरा बिनते हुए दिखे।

Video: महाबलीपुरम में पीएम मोदी ने 30 मिनट तक चलाया स्वच्छता अभियान, दिया ये संदेश

तमिलनाडु के महाबलीपुरम में दूसरी बार जिनपिंग के साथ पीएम मोदी की मुलाकात से पहले एक वीडियो सामने आया है। जहां पीएम मोदी समुंद्र किनारे स्वच्छता अभियान को लेकर कचरा बिनते हुए दिखे। आज दोनों देशों के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत होगी। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के भारत दौरे का आज दूसरा दिन है।

महाबलीपुरम में समुद्र किनारे 30 मिनट तक पीएम मोदी ने पॉलिथीन से कचरा इकट्ठा किया और स्वच्छ भारत का संदेश दिया। पीएम मोदी ने सैर के दौरान स्वच्छता का संदेश दिया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि सभी को स्वच्छता का ध्यान रखना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने तमिलनाडु के महाबलीपुरम में दो दिवसीय अनौपचारिक शिखर सम्मेलन में भाग लिया। दोनों नेताओं ने कम से कम 5 घंटे तक एक साथ समय बिताया। इस दौरान पीएम मोदी एक साधारण सफेद धोती और शर्ट पहने देखे और शी पेंट और शर्ट पहने हुए महाबलीपुरम में एक पत्थर की मूर्ति के सामने फोटो भी खिंचवाई।

इसके बाद दोनों नेताओं ने रात्रिभोज पर दो-ढाई घंटे की बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर चर्चा की, जिसमें आतंकवाद प्रमुख रहा। दोनों नेताओं ने कहा कि वो बड़े देश हैं और आतंकवाद एक प्रमुख मुद्दा है। दोनों साथ काम करेंगे। दोनों नेताओं ने व्यापार घाटे से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की और व्यापार की मात्रा को कैसे बढ़ाया जाए, और निवेश को लेकर भी चर्चा की।

मोदी और शी आज ताज मछुआरे के कोव में टैंगो हॉल में फिर से मुलाकात करेंगे। जिसके बाद प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता होगी। दोनों पक्षों की प्रेस कॉन्फ्रेंस भी जारी होगी।

Next Story
Share it
Top