Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Prophet Mohammad: नूपुर शर्मा कोलकाता पुलिस से बोलीं- मेरी जान खतरे में है, पूछताछ को पेश होने के लिए 4 हफ्तों का समय मांगा

नूपुर के विवादित बयान के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में गुस्से की आग भड़क गई थी। पश्चिम बंगाल में भी नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर बीते दिनों विरोध प्रदर्शन देखने को मिला था।

Prophet Mohammad: नूपुर शर्मा कोलकाता पुलिस से बोलीं- मेरी जान खतरे में है, पूछताछ को पेश होने के लिए 4 हफ्तों का समय मांगा
X

भाजपा से निलंबित नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) ने हाल ही के दिनों में पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) के खिलाफ विवाद बयान दिया था। विवादास्पद टिप्पणियों के सिलसिले में नूपुर शर्मा को आज कोलकाता के नारकेलडांगा पुलिस स्टेशन (Narkeldanga Police Station) में उपस्थित होना था। नूपुर शर्मा ने कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) से यह कहते हुए चार सप्ताह का समय मांगा कि उसकी जान को खतरा है।

सूत्रों के मुताबिक नूपुर शर्मा ने इस संबंध में कोलकाता पुलिस को एक ईमेल भेजा है। ईमेल में नूपुर शर्मा ने कहा कि वह चार सप्ताह के बाद नारकोंडा पुलिस स्टेशन के सामने पेश हो सकेगी। हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि पुलिस ने उन्हें किसी और तारीख के लिए सूचित किया है या नहीं।

नूपुर के विवादित बयान के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में गुस्से की आग भड़क गई थी। पश्चिम बंगाल में भी नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर बीते दिनों विरोध प्रदर्शन देखने को मिला था। इसके बाद कोलकाता समेत राज्य के कई हिस्सों में नूपुर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। नारकोंडा पुलिस थाने में ऐसी ही एक शिकायत के आधार पर नूपुर को 20 जून तक व्यक्तिगत रूप से पेश होने को कहा था। नूपुर को भारतीय दंड संहिता की धारा 41ए के तहत नोटिस भेजा गया था। नूपुर ने अनुरोध किया है कि इसे स्थगित किया जाए।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि नूपुर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणियों के वायरल होने के बाद पश्चिम बंगाल के कोलकाता-हावड़ा, मुर्शिदाबाद और नदिया में अल्पसंख्यक-बहुल कई इलाकों में गंभीर तनाव हो गया था। प्रदर्शनिकारियों और पुलिस के बीच झड़पें भी हुईं थी। जिसमें हावड़ा जिले के डोमजुर पुलिस स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने हमला किया गया था पुलिस वाहनों को आग लगा दी थी। इस दौरान एक पुलिस का जवान भी घायल हो गए था। कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं थी।

और पढ़ें
Next Story