Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अफ्रीकी तोते की वजह से नागपुर पुलिस की हो रही वाहवाही, मामला जानकर रह जाएंगे दंग

विनोद माहोरे पालने के लिए ग्रे कलर का पालतू अफ्रीकी तोता लाए थे। जिसका नाम उन्होंने ब्रेवो रखा था। मालिक ने ब्रेवो को पिंजरे में रखा था।

अफ्रीकी तोते की वजह से नागपुर पुलिस की हो रही वाहवाही, मामला जानकर रह जाएंगे दंगअफ्रीकी तोते की वजह से नागपुर पुलिस की हो रही वाहवाही

महाराष्ट्र में नागपुर पुलिस की एक अफ्रीकी तोता की वजह से वाहवाही हो रही है। दरअसल, नागपुर में एक विनोद माहोरे नाम के व्यक्ति का एक अफ्रीकी तोता लापता हो गया था। जिसकी कीमत 50 हजार से लेकर एक लाख रुपये तक की बताई गई।

तोते के लापता होने की सूचना विनोद माहोरे ने चार मार्च को मानकापुर पुलिस थाने में दी। शिकायत के बाद पुलिस की टीम अफ्रीकी तोते को खोजने में जुट गई। पुलिस ने पुरे इलाके को छानमारा और 24 घंटे में ही तोते को मालिक से मिलवा दिया। जिसके बाद पुलिस की हर तरफ वाहवाही हो रही है। क्योंकि 24 घंटे में किसी पक्षी को ढूंढना पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं था।

पुलिस ने इस नायाब तरीके से ढूंढा तोता

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने तोते का पता लगाने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया। पुलिस ने सोशल मीडिया पर ग्रे कलर के तोते की फोटो और उसके लापता होने की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की।

इस तोते एक व्यक्ति ने उड़ते हुए देखा तो, उसने तत्काल पुलिस से संपर्क करके जानकारी दी। सूचना मिलते के बाद पुलिस की टीम तोते के मालिक को लेकर उस इलाके में पहुंच जहां पर अफ्रीकी तोते को उड़ते हुए देखा गया।

जब तोते के मालिक ने उसे पुकारा तो वह अपने मालिक के सामने हाजिर हो गया। इस तरह पुलिस के सहयोग सें मालिक अपने तोते को फिर से पा लिया। पुलिस ने भी तोते की तलाश के लिए विनोद माहोर को सहयोग किया है।

तोते घर से इस तरह हुआ रफू चक्कर

विनोद माहोरे पालने के लिए ग्रे कलर का पालतू अफ्रीकी तोता लाए थे। जिसका नाम उन्होंने ब्रेवो रखा था। मालिक ने ब्रेवो को एक पिंजरे में रखा था। मालिक ब्रेवो को तीन मार्च के दिन पिंजरे से बाहर निकाला था।

लेकिन घर का दरवाजा खुला होने की वजह से वह बाहर की तरफ उड़ गया। रातभर तलाश करने के बाद मालिक को जब कामयाबी नहीं मिली तो अलगे दिन यानी चार मार्च को मालिक विनोद माहोरे ने पुलिस में शिकायत की थी।

Next Story
Top