Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुख्तार अब्बास नकवी बोले- देश में संकट आने पर सरकार, समाज, सिनेमा और मीडिया ने पूरी ईमानदारी से जिम्‍मेदारी निभाई

देश में सरकार समाज, सिनेमा और मीडिया ने कोविड-19 महामारी के दौरान साहस, प्रतिबद्धता और सचेत रहने के प्रति असाधारण भूमिका निभाई।

मुख्तार अब्बास नकवी बोले- देश में संकट आने पर सरकार, समाज, सिनेमा और मीडिया ने पूरी ईमानदारी से जिम्‍मेदारी निभाई
X

मुख्‍तार अब्‍बास नकवी

अल्‍पसंख्‍यक मामलों के मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने सोमवार को दिल्‍ली में अंतरराष्‍ट्रीय कोरोना वायरस लघु फिल्‍मोत्‍सव को संबोधित किया। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अपने संबोधन में कहा कि देश में लघु फिल्‍मों ने कोरोना महामारी के दौरान जन-जागरूकता और प्रभावी संदेश देने में अहम भूमिका निभाई है। देश में सरकार समाज, सिनेमा और मीडिया ने कोविड-19 महामारी के दौरान साहस, प्रतिबद्धता और सचेत रहने के प्रति असाधारण भूमिका निभाई।

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से लंबे समय तक फिल्मों की शूटिंग रूकी रही। इस संकट की घड़ी में लघु फिल्‍मों ने न केवल लोगों का मनोरंजन किया, बल्कि लोगों में कोरोना की चुनौती के प्रति जागरूकता भी पैदा की। इतिहास गवाह है, जब भी देश में संकट आया है तब सरकार, समाज, सिनेमा और मीडिया ने अपनी जिम्‍मेदारी को पूरी ईमानदारी से निभाया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने आगे कहा कि महामारी की वजह से हर वर्ग की कार्य संस्‍कृति और जीवन शैली में अभूतपूर्व परिवर्तन देखा गया है। बता दें कि इस मौके पर फिल्‍म जगत की हस्तियां, विभिन्‍न देशों के राजनयिक, पत्रकार, बुद्धिजीवी और अन्‍य गणमान्‍य लोगों मौजूद रहे। अंतरराष्‍ट्रीय कोरोना वायरस लघु फिल्‍मोत्‍सव में 108 देश हिस्सा ले रहे हैं। साथ ही उनकी 2800 फिल्‍में दिखाई जाएंगी। यह लघु फिल्‍में कोरोना महामारी के दौरान सुरक्षा उपाय, देखभाल और जीवन शैली पर आधारित हैं।

Next Story