Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मोदी सरकार ने चीन पर फिर की डिजिटल स्ट्राइक, अब किए PUBG समेत 118 ऐप्स को किया बैन

केंद्र की मोदी सरकार ने एक बार फिर से चीन पर डिजिटल स्ट्राइक कर दी है। अब भारत सरकार ने चीन के 118 चाइनीस ऐप को बैन लगाया है।

मोदी सरकार ने चीन पर फिर की डिजिटल स्ट्राइक, अब किए PUBG समेत 118 ऐप्स को किया बैन
X

केंद्र की मोदी सरकार ने एक बार फिर से चीन पर डिजिटल स्ट्राइक कर दी है। अब भारत सरकार ने चीन के 118 चाइनीस ऐप को बैन लगाया है। जिसमें सबसे फेमस पब्जी गेम भी शामिल है।

केंद्र सरकार ने बुधवार को 118 चीनी मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिसमें लोकप्रिय गेम पबजी भी शामिल है। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने भारत की संप्रभुता और अखंडता, देश की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था की सुरक्षा के चलते इन ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है।

मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि यह कदम करोड़ों भारतीय मोबाइल और इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के हितों की रक्षा करेगा। यह निर्णय भारतीय साइबरस्पेस की सुरक्षा, सुरक्षा और संप्रभुता सुनिश्चित करने के लिए एक लक्षित कदम है।

सरकार ने कहा कि विभिन्न स्रोतों से कई शिकायतें मिली हैं, जिनमें एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कुछ मोबाइल ऐप के दुरुपयोग के बारे में रिपोर्टें हैं। इससे पहले मोदी सरकार ने 60 से अधिक चीनी एप्प पर बैन किया था। जिसमें टिक टॉक भी शामिल था।

और पढ़ें
Next Story