Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मेघालय: BJP मंत्री का बड़ा बयान, बोले- चिकन, मटन और मछली की तुलना में अधिक खाएं बीफ- दिया ये तर्क

सनबोर शुल्लई ने लोगों को विश्वास दिलाया कि  वे असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से बात करेंगे। उनसे बात करके हम यह सुनिश्चित करेंगे कि असम के नए गाय कानून से मेघालय में मवेशी परिवहन प्रभावित न हो।

मेघालय: BJP मंत्री का बड़ा बयान, बोले- चिकन, मटन और मछली की तुलना में अधिक खाएं बीफ- दिया ये तर्क
X

मेघालय की भाजपा सरकार में पशुपालन और पशु चिकित्सा मंत्री सनबोर शुल्लई ने राज्य के लोगों को ज्यादा बीफ खाने के लिए प्रेरित किया है। मंत्री सनबोर शुल्लई ने कहा कि लोग चिकन, मटन और मछली से अधिक बीफ खाएं। इससे अल्पसंख्यक लोगों में ये धारणा दूर हो जाएगी कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गोहत्या पर प्रतिबंध लगाएगी।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सनबोर शुल्लई ने कहा कि मैं राज्य के लोगों को चिकन, मटन और मछली से ज्यादा बीफ खाने के लिए प्रेरित करता हूं, ताकि अल्पसंख्यक लोगों में जो गलत जानकारी है कि भाजपा गोहत्या पर प्रतिबंध लगाएगी ताकि यह दूर हो जाए।

भारत एक लोकतांत्रिक देश है। ऐसे में यहां हर कोई जो खाना चाहता है, वह खाने के लिए स्वतंत्र है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सनबोर शुल्लई ने लोगों को विश्वास दिलाया कि वे असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से बात करेंगे। उनसे बात करके हम यह सुनिश्चित करेंगे कि असम के नए गाय कानून से मेघालय में मवेशी परिवहन प्रभावित न हो।

सनबोर शुल्लई ने असम और मेघालय के बीच सीमा विवाद को लेकर कहा कि ये सही वक़्त है कि राज्य सीमा और अपने लोगों को रक्षा के लिए पुलिस फोर्स का इस्तेमाल करे। जानकारी के अनुसार, उन्होंने आगे कहा कि असम के लोग सीमा क्षेत्रों में हमारे लोगों का उत्पीड़न करते रहेंगे, तो यह वक़्त केवल बात करने या चाय पीने का नहीं होगा। हमें जवाब देना होगा। हमें मौके पर कार्रवाई करनी होगी। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि वह हिंसा के समर्थक नहीं हैं। जानकारी के लिये आपको बता दें कि सनबोर शुल्लई ने बीते हफ्ते ही कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली है।

Next Story