Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, कहा मध्यप्रदेश में सरकार गिराना लोकतंत्र का अपमान

कमलनाथ ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने नरेंद्र मोदी को बीजेपी के द्वारा रची गई साजिश के बारे में जानकारी दी है। साथ ही कहा है कि भारत के लोकतंत्र को बचाना आपकी जिम्मेदारी है।

मध्यप्रदेश उपचुनाव में कांग्रेस का नारा - बिकाऊ नहीं टिकाऊ चाहिए, फिर से कमलनाथ सरकार चाहिए
X
मध्यप्रदेश उपचुनाव में कांग्रेस का नारा - बिकाऊ नहीं टिकाऊ चाहिए, फिर से कमलनाथ सरकार चाहिए

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाद अब मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने नरेंद्र मोदी को बीजेपी के द्वारा रची गई साजिश के बारे में जानकारी दी है। साथ ही कहा है कि भारत के लोकतंत्र को बचाना आपकी जिम्मेदारी है।

संघीय रूप ही भारत की खूबसूरती

कमलनाथ ने पत्र के माध्यम से कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने कहा था कि हमारे देश की सबसे बड़ी खूबसूरती इसका संघीय रूप है। उनकी कई कोशिशों के बाद देश में ऐसे संघीय कानून का निर्माण हुआ जिसके अंतर्गत केंद्र और राज्य में अलग-अलग सरकारों का गठन हो सकता था। भारत की पहचान पूरे विश्व में इसके इसी संघीय रूप के कारण है।

कमलनाथ ने लिखा कि बीते कुछ महीनों से इसी संघीय रूप को तोड़ने की कोशिश की जा रही है। इसके जरिए बाबा साहब की भावनाओं को आहत किया जा रहा है। उन हर राज्य की सरकारों को साजिश के तहत गिराया जा रहा है जहां केंद्र सरकार की विपक्षी पार्टी की सरकार है।

इतिहास का सबसे घृणित कार्य

उन्होंने कहा कि जनता के द्वारा निर्वाचित सरकार को गिराना देश के लोकतंत्र पर प्रहार है। मध्यप्रदेश में इसी साजिश के तहत सरकार को गिरा दिया गया। इसके लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सहित कई अन्य मंत्रियों के साथ बैंगलौर चले गए। उन्होंने मध्यप्रदेश की जनता को कोरोना की आग में झोंक दिया।

उन्होंने लिखा कि चर्चाएं ये भी हैं कि मध्यप्रदेश में सरकार गिराने के लिए ही प्रदेश में लॉकडाउन को 24 मार्च से पहले लागू नहीं किया गया। साथ ही कांग्रेस के विधायकों को लोभ देकर बीजेपी में शामिल करवाया गया और अभी भी करवाया जा रहा है।

केंद्र में है इसका केंद्र बिंदु

उन्होंने लिखा कि इन सब कृत्यों से बीजेपी ने पूरे देश में प्रजातांत्रिक भूचाल ला दिया है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इन सभी कृत्यों का कारण केंद्र सरकार है। लेकिन मेरी उम्मीद है कि ये अनुमान गलत साबित होंगे। आप भारत के लोकतंत्र को गिरने से बचा लेंगे। साथ ही इन साजिश करने वाले नेताओं को अपने दल से निकाल देंगे जिन्होंने भारत के लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ किया है।


Next Story