Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Madhya Pradesh: सुप्रीम कोर्ट का स्पीकर, सीएम और राज्यपाल को नोटिस, जल्द होगा फ्लोर टेस्ट

सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई के दौरान मध्य प्रदेश के राज्यपाल, सचिव, विधानसभा स्पीकर और सीएम कमलनाथ को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

Madhya Pradesh: सुप्रीम कोर्ट का स्पीकर, सीएम और राज्यपाल को नोटिस, जल्द होगा फ्लोर टेस्ट

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में भाजपा की याचिका पर सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई के दौरान मध्य प्रदेश के राज्यपाल, सचिव, विधानसभा स्पीकर और सीएम कमलनाथ को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। अब इस मामले पर कल बुधवार साढ़े 10 बजे सुनवाई होनी है।

विधानसभा स्थगित होने के 24 घंटे के अंदर नोटिस जारी कर दिया गया है। बीजेपी याचिकाकर्ताओं के वकील मुकुल रोहतगी ने सुनवाई के बाद कांग्रेस पर निशाना साधा। उ्न्होंने कहा कि कांग्रेस जानबूझ कर इस मामले में कोर्ट में मौजूद नहीं थी। अब नोटिस का जवाब आने पर कल बुधवार को सुनवाई होगी।

सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष, उसके प्रमुख सचिव, मुख्यमंत्री कमलनाथ और राज्यपाल लालजी टंडन को नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अन्य भाजपा विधायकों की मध्य प्रदेश राज्य विधानसभा में तत्काल फ्लोर टेस्ट कराने के लिए दायर याचिका की सुनवाई को कल के लिए स्थगित कर दिया।

कांग्रेस के बागी विधायकों ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

कांग्रेस के बागी विधायकों ने बेंगलुरु में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। बागी विधायकों ने कहा कि वो कमलनाथ प्रशासन के कामकाज से नाखुश हैं। गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि उन्हें केंद्रीय बलों से सुरक्षा की आवश्यकता है और पूछा कि केवल छह इस्तीफे क्यों स्वीकार किए गए। कमलनाथ जी ने हमें 15 मिनट भी नहीं सुना। फिर हमें अपने निर्वाचन क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए किससे बात करनी चाहिए।

आगे इमरती देवी ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया विद्रोहियों के नेता थे। उसने यह कहकर अपनी निष्ठा को रेखांकित किया। ज्योतिरादित्य सिंधिया हमारे नेता हैं। उन्होंने हमें बहुत कुछ सिखाया है। मैं हमेशा उनके साथ रहूंगा भले ही मेरे पास एक कुएं में कूदने के लिए हो। विधायकों ने उन आरोपों को भी खारिज कर दिया, जिनमें कहा गया था कि उन्होंने पैसे नहीं लिए हैं। हम अपनी इच्छा से आए हैं।

Next Story
Top