Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Lockdown : गृह मंत्रालय का बड़ा बयान, दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को ट्रेन से जाने की अनुमति

गृह मंत्रालय ने एक बार फिर से आदेश जारी करते हुए कहा है कि सभी राज्यों को लॉक डाउन के संशोधित गाइडलाइंस के मुताबिक ट्रेनों से प्रवासियों के जाने की व्यवस्था करें।

स्वतंत्रता दिवस को लेकर गृह मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन, सामूहिक कार्यक्रमों के आयोजन पर रोक
X
गृह मंत्रालय ने जारी किए गाइडलाइन (फाइल फोटो)

Lockdown : देश में कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन लगा हुआ है। 3 मई को लॉक डाउन खत्म होने से पहले गृह मंत्रालय ने एक बड़ा आदेश जारी किया है। जिसमें गृह मंत्रालय ने कहा है कि दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को ट्रेन से जाने की व्यवस्था की जाए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने एक बार फिर से आदेश जारी करते हुए कहा है कि सभी राज्यों को लॉक डाउन के संशोधित गाइडलाइंस के मुताबिक ट्रेनों से प्रवासियों के जाने की व्यवस्था करें। ट्रेन से जाने की अनुमति है। वहीं उन्होंने कहा कि ट्रकों और मालवाहकों की आवाजाही के लिए अलग-अलग पास की जरूरत नहीं है।

जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिनों गृह मंत्रालय ने नई गाइडलाइंस जारी करते हुए कहा था कि दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों, पर्यटक और छात्रों को अपने घर जाने की अनुमति है। लेकिन इसके लिए पहले उन्हें अपना टेस्ट कराना होगा और जिसके बाद वह अपने घर जा सकेंगे। इसके बाद महाराष्ट्र में सबसे पहले प्रवासी मजदूरों को भेजने की तैयारी शुरू की। तो वहीं तेलंगाना ने भी बिहार से झारखंड जाने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए ट्रेन की व्यवस्था कर दी है। यह पहली ट्रेन आज शुक्रवार को रवाना कर दी गई।

वहीं दूसरी तरफ गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों से ट्रकों और माल लाने ले जाने वालों की आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है। उन्होंने कहा कि सीमा पर एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए एक ही पास की जरूरत है। अलग पास की कोई जरूरत नहीं है। इसके लिए अंतरराज्य सीमाओं को आपस में ताल बिठाकर काम करना चाहिए। ताकि जरूरी सामान की आवाजाही ना रुके। जो ट्रक बीच रास्ते में रुके हुए थे। उन्हें भी अब जाने की अनुमति दे दी गई है।

Next Story
Top