Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दो दिनों के हिमाचल दौरे पर पीएम मोदी, धर्मशाला में रोड शो, देश भर के मुख्य सचिवों से करेंगे बातचीत

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के अपने दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narenra Modi) हैं।

दो दिनों के हिमाचल दौरे पर पीएम मोदी, धर्मशाला में रोड शो, देश भर के मुख्य सचिवों से करेंगे बातचीत
X

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के अपने दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narenra Modi) हैं। इस दौरान उन्होंने धर्मशाला (Dharmshala Road Show) में एक रोड शो में हिस्सा लिया। जिसके लिए लोगों को घर-घर जाकर न्योता दिया गया। धर्मशाला में रोड शो के दौरान पीएम के साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मौजूद रहे।


प्रधानमंत्री के दौरे से पहले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बुधवार को दौरे की तैयारियों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की और संबंधित अधिकारियों को प्रोटोकॉल के अनुसार, उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे। जयराम ने रोड शो की तैयारियों की भी समीक्षा की थी। उन्होंने रोड शो की तैयारियों की भी समीक्षा करते हुए कहा था कि रोड शो के दौरान पारंपरिक पोशाक पहने विभिन्न सांस्कृतिक समूह अपने संगीत वाद्ययंत्रों के साथ पीएम का जोरदार स्वागत करेंगे।

पीएम मोदी का हिमाचल शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष विमान से दिल्ली से हिमाचल पहुंचे। 11 बजे के करीब पठानकोट वायुसेना स्टेशन पहुंचे जहां से वह हेलीकॉप्टर से धर्मशाला के लिए रवाना हुए। 12 बजे के आसपास उनका रोड शो शुरु हुआ। प्रधानमंत्री देशभर के मुख्य सचिवों के सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे। इस सम्मेलन में प्रत्येक राज्य को शिक्षा, कृषि और शहरी विकास के लिए अपनी कार्य योजनाओं के बारे में बताया जाएगा। राज्यों से संबंधित विभागों के प्रशासनिक सचिव वर्चुअल माध्यम से जानकारी देंगे। इसके बाद शुक्रवार शाम को 5 बजे के आसपास पठानकोट के लिए रवाना होंगे। जिसके बाद वह दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।

और पढ़ें
Next Story