Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कुलभूषण जाधव मामले में MEA ने कहाः एक बार फिर से ICJ जा सकता है भारत

कुलभूषण जाधव के मामले में विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम सामान्य राजनयिक चैनलों के जरिए पाकिस्तान के पक्ष के संपर्क में बने रहेंगे।

कुलभूषण जाधव मामले में MEA ने कहाः एक बार फिर से ICJ जा सकता है भारतKulbhushan Jadhav Case MEA Said India can Go To ICJ Once Again

कुलभूषण जाधव के मामले में पाकिस्तान की ओर से नया बयान सामने आने के बाद भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम कोशिश करते रहेंगे कि ICJ का फैसला पूरी तरह से लागू हो। हम राजनयिक चैनलों के माध्यम से पाकिस्तानी पक्ष के संपर्क में बने रहना चाहेंगे। विदेश मंत्रालय ने कहा कि इस मामले में भारत फिर से आईसीजे जा सकता है।



करतारपुर कॉरिडोर को लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान भी शुरुआती संख्या के लिए सहमत नहीं था जो हमने प्रस्तावित किया था, यह वह संख्या है जिसे बुनियादी ढाँचे पर बाधाओं का हवाला देते हुए यात्रा करने की अनुमति दी जानी चाहिए। हमने पाकिस्तान से कुछ लचीलापन दिखाने का आग्रह किया है।



जम्मू कश्मीर की हालिया स्थिति पर उन्होंने कहा कि राज्य में दवाओं की कोई कमी नहीं है। स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों के 95% कर्तव्य पर हैं। बैंकिंग सुविधाएं सामान्य रूप से चल रही हैं। J & K का 92% कोई प्रतिबंध नहीं है।



विदेश मंत्रालय ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में हमारे प्रतिनिधिमंडल ने अपना पक्ष रखा। हमने पाकिस्तान के झूठ और विकृत बयान का जवाब दिया। वैश्विक समुदाय अपने देश में आतंकवादी बुनियादी ढांचे की सहायता करने में पाकिस्तान की भूमिका से अवगत है।



Next Story
Share it
Top