Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब में पाकिस्तान की साजिश का पर्दाफाश, ISI ने बनाया 'लश्कर-ए-खालसा' संगठन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेस इंटेलिजेंस यानी आईएसआई ने लश्कर ए खालसा नाम का संगठन बनाया है।

पंजाब में पाकिस्तान की साजिश का पर्दाफाश, ISI ने बनाया लश्कर-ए-खालसा संगठन
X

पाकिस्तान (Pakistan) एक ऐसा मुल्क जहां आतंकवाद पनपता ही नहीं है बल्कि लालन पालन भी होता है। जम्मू कश्मीर के बाद अब पाकिस्तान की नजर भारत के पंजाब राज्य पर है। खुफिया एजेंसियों के जरिए पता चला है कि पाक अपनी नई साजिश से पंजाब को दहलाना चाहता है। इसके लिए उसने एक नया आतंकी संगठन बनाया है। इसकी ट्रेनिंग अफगानिस्तान के लड़ाके आतंकवादियों को दे रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेस इंटेलिजेंस यानी आईएसआई ने लश्कर ए खालसा नाम का संगठन बनाया है। इस संगठन में सिर्फ आतंकवादियों को नहीं भारत के पंजाब और हरियाणा में रह रहे स्थानीय अपराधियों को भी शामिल करने की तैयारी है। पाकिस्तान का मकसद इन गैंगस्टर और अपराधियों को संगठन में शामिल कर भारत में हमलों को अंजाम देना है। ड्रग्स के जरिए कमाने का लालच देकर उन्हें शामिल करने की साजिश रची जा रही है।

बता दें कि हाल ही में पंजाब के मोहाली इंटेलीजेंसी ऑफिस में हुए धमाके के पीछे स्थानीय गैंगस्टर्स का हाथ मिला है। अभी भी कई अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी चल रही है। लेकिन इन सभी के बीच में अफगान आतंकियों को रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड समेत कई आधुनिक हथियारों को ट्रेनिंग दी जा रही है। मोहाली में इंटेलिजेंस विंग के मुख्यालय पर हुए हमले में आरपीजी के इस्तेमाल ने सभी को हैरान कर दिया।

एक हमले में आरपीजी के उपयोग ने इस संभावना को बढ़ा दिया है कि यह एक आतंकवादी हमला हो सकता है क्योंकि आरपीजी जैसे हथियारों का आमतौर पर होने वाले अपराधों में उपयोग नहीं किया जाता है। वहीं अब इस घटना की चौंकाने वाली जानकारी सामने आ रही है। सूत्रों ने बताया कि करीब 80 मीटर दूर से रॉकेट ग्रेनेड दागने वाली कार से दो संदिग्धों को आते देखा गया। बताया जा रहा है कि इसी गुट के जरिए जम्मू-कश्मीर में हमले की साजिश रची जा रही है।

और पढ़ें
Next Story