Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Alert: अमेरिका-ईरान में तनाव के बीच भारत ने जारी की एडवाइजरी, विमान कंपनियों ने बदला रूट

अमेरिका और ईरान में तनाव के बीच भारत ने यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को एडवाइजरी जारी कर दी है।

Alert: अमेरिका-ईरान में तनाव के बीच भारत ने जारी की एडवाइजरी, विमान कंपनियों ने बदला रूट

अमेरिका और ईरान में तनाव के बीच भारत ने यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को एडवाइजरी जारी कर दी है। वहीं कई विमान कंपनियों ने अपना रूट बदल दिया है। भारत ने ईरान और इराक की यात्रा करने वाले सभी भारतीय को लेकर एडवाइजरी जारी कर दी है। इस दौरान भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इसकी पुष्टि की है।

रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि अमेरिका और ईरान में तनाव के बीच कुछ समय के लिए ईरान और इराक जाने से बचें। इसको लेकर विदेश मंत्रालय ने अलर्ट जारी कर दिया है।

अलर्ट जारी करते हुए कहा कि आज के हालात को देखते हुए सभी नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वह इराक की यात्रा ना करें या फिर इससे बचे। ईरान ने कहा कि कम से कम 80 अमेरिकी इराक में दो अमेरिकी ठिकानों पर मिसाइल हमलों में मारे गए।

ईरान के सैन्य कमांडर जनरल कासम सोलेमानी की हत्या के खिलाफ ये प्रतिशोध में हमला था। ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ ने कहा कि देश वृद्धि या युद्ध की तलाश नहीं करता है, बल्कि खुद किसी भी आक्रामकता के खिलाफ काम करता है।

ईरानी राष्ट्रपति के सलाहकार ने कहा कि ईरान के मिसाइल हमलों के लिए किसी भी अमेरिकी जवाबी कार्रवाई से मध्य पूर्व में एक माहौल बन गया है। वहीं हमले के कुछ घंटों बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि सब ठीक है और अब तक, बहुत अच्छा।

Next Story
Top