Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Oxygen Shortage: स्वास्थ्य मंत्रालय का बड़ा बयान, किसी राज्य ने ऑक्सीजन की कम से मौत पर नहीं दी रिपोर्ट, एक राज्य में संदिग्ध मामला

स्वास्थ्य मंत्रालय ने पीसी के दौरान कहा कि हमने सभी राज्यों से ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों के बारे में पूछा था। अभी तक किसी भी राज्य की तरफ से कोई रिपोर्ट नहीं दी गई है।

Oxygen Shortage: स्वास्थ्य मंत्रालय का बड़ा बयान, किसी राज्य ने ऑक्सीजन की कम से मौत पर नहीं दी रिपोर्ट, एक राज्य में संदिग्ध मामला
X

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल

भारत में कोरोना के मामलों की रिपोर्ट स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा हर दिन जारी कर दी जाती है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बुधवार को एक बड़ी जानकारी देते हुए कहा कि किसी भी राज्य ने ऑक्सीजन संकट के चलते किसी मरीज की मौत की रिपोर्ट नहीं दी है। मंत्रालय ने राज्यों से ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों के बारे में पूछा था।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने पीसी के दौरान कहा कि हमने सभी राज्यों से ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों के बारे में पूछा था। अभी तक किसी भी राज्य की तरफ से कोई रिपोर्ट नहीं दी गई है। दूसरी लहर के दौरान किसी भी राज्य ने ऑक्सीजन संकट की वजह से मरीज की मौत की जानकारी नहीं दी है।

उन्होंने आगे कहा कि अभी तक की मिली रिपोर्ट के मुताबिक, एक राज्य ने एक संदिग्ध मामले के बारे में जानकारी दी है। साथ ही यह भी जानकारी दी कि देश में चल रहे राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के दौरान 51 करोड़ 90 लाख से ज्यादा मरीजों को टीका लग चुका है। वैक्सीन को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक सभी राज्यों और केंद्र शासित राज्यों को 53 करोड़ 24 लाख वैक्सीन दी जा चुकी हैं। 72 लाख से ज्यादा टीके जल्द दिए जाएंगे। अभी राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों के पास 2 करोड़ 25 लाख से अधिक टीके मौजूद हैं।

Next Story