Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

श्रीनगर में गुपकर गठबंधन की बैठक में फैसला, पीएम मोदी की सर्वदलीय मीटिंग में शामिल होंगे नेता

गुपकर एलायंस के सदस्य मुजफ्फर शाह ने बैठक में शामिल होने से पहले पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि हम आज पीएम की बैठक में शामिल होने और इसके लिए अपने एजेंडे पर फैसला करेंगे।

श्रीनगर में गुपकर गठबंधन की बैठक में फैसला, पीएम मोदी की सर्वदलीय मीटिंग में शामिल होंगे नेता
X

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर डिक्लेरेश की आज बैठक हुई। इस मीटिंग में कश्मीर स्थित राजनीतिक दलों के समूह ने 24 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में एक सर्वदलीय बैठक के लिए केंद्र सरकार के निमंत्रण पर चर्चा की। जिसमें फैसला लिया गया है कि गुपकर के नेता पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में शामिल होंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, डॉ अब्दुल्ला ने कहा कि महबूबा मुफ्ती, मोहम्मद तारिगामी साहब और मैं पीएम द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगे। हमें उम्मीद है कि हम अपना एजेंडा प्रधानमंत्री नरेंद्र और गृहमंत्रालय के सामने रखेंगे। मगर हम धारा 370 पर कोई समझौता नहीं करेंगे। बता दें कि गुपकर गंठबंधन की यह बैठक फारूक अब्दुल्ला के आवास हुई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुपकर एलायंस के सदस्य मुजफ्फर शाह ने बैठक में शामिल होने से पहले पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि हम आज पीएम की बैठक में शामिल होने और इसके लिए अपने एजेंडे पर फैसला करेंगे। हम 35A और धारा 370 के बारे में भी बात करेंगे। पीएम मोदी और गुपकर के बीच बैठक को जम्मू कश्मीर की मुख्यधारा की राजनीति में गठबंधन के लिए केंद्र के निमंत्रण के रूप में देखा जा रहा है।

बता दें कि पीएजीडी जम्मू-कश्मीर के 6 राजनीतिक दलों का एक गठबंधन है। जिसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) शामिल हैं। इसे अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के केंद्र के फैसले के बाद बनाया गया था।

जानकारी के लिए आपको बता दें क 24 जून को नई दिल्ली में पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाली उच्च स्तरीय बैठक के लिए चार पूर्व मुख्यमंत्रियों सहित जम्मू-कश्मीर के 14 राजनीतिक नेताओं को निमंत्रण भेजा गया था। बैठक में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनावों के संचालन के लिए एक रोडमैप तैयार करने की उम्मीद है। वहीं गुपकर के एक नेता ने कहा कि हम सभी हितधारक बड़े गठबंधन का हिस्सा हैं और इस मुद्दे पर एक साथ चर्चा करेंगे।

Next Story