Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत में अब पैंगोलिन जंतु का भी होगा कोरोना टेस्ट, क्वारंटीन सेंटर से किया था रेस्क्यू

Pangolin India : पैंगोलिन एक खूबसूरत जंतु है, और उसे उसके शरीर पर बने धारीनुमा डिजाइन की वजह से उसे जाना भी जाता है। पैंगोलिन भारत में सल्लू सांप के नाम से भी जाना जाता है।

भारत में अब पैंगोलिन जंतु का भी होगा कोरोना टेस्ट, क्वारंटीन सेंटर से किया था रेस्क्यू
X

कोरोनावायरस के मद्देनजर ओडिशा के अथगढ़ में बने क्वारंटीन सेंटर में कुछ दिनों पहले पैंगोलिन मिला था, इसको फारेस्ट डिपार्टमेंट द्वारा वहां से सुरक्षित रेस्क्यू किया गया था। डिस्ट्रिक्ट फारेस्ट अफसर सस्मिता ने बताया कि रेस्क्यू किए गए पैंगोलिन की कोरोना जांच की जाएगी। जैसा आप जानते हो कि यह कोरोना के मद्देनजर बने क्वारंटीन सेंटर में मिला है, यही वजह हैं कि इस जंतु की अब कोरोना जांच की जाएगी।

विलुप्त हो रहे हैं पैंगोलिन जंतु

पैंगोलिन एक खूबसूरत जंतु है, और उसे उसके शरीर पर बने धारीनुमा डिजाइन की वजह से उसे जाना भी जाता है। पैंगोलिन भारत में सल्लू सांप के नाम से भी जाना जाता है। आपको बता दें कि पैंगोलिन एक विलुप्त होती प्रजाति है, और लोगों का अंध्विश्वास है इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह है।

Also Read- आपने देखा बंदरों का रेस्क्यू ऑपरेशन वाला हैरतअंगेज वीडियो, तेजी से हो रहा है वायरल

भारत में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के केस

भारत में कोरोनावायरस संक्रमित के कुल केसों की कुल संख्या डेढ़ लाख पार करने ही वाली है, और चिंता की बात ये हैं कि इसमें लगातार इजाफा ही हो रहा है। एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश आ रहे लोगों को क्वारंटीन किया जा रहा है, ताकि वह अधिक लोगों के सम्पर्क में नहीं आ सके। जिन लोगों में कोरोना के लक्षण दिखाई दे रहे हैं, उनकी कोरोना जांच की जा रही है।

Next Story